देहरादून- सवा करोड़ की लागत से गांव में लगा सोलर पंप, मंत्री जोशी ने कही ये गात

 | 

देहरादून- काबीना मंत्री गणेश जोशी ने चंद्रोटी जिला पंचायत क्षेत्र के बिष्टगांव में करीब सवा करोड़ की लागत से तैयार होने वाली सोलर पंपिंग आधारित पेयजल योजना का शिलान्यास किया गया।  योजना का शिलान्यास करते हुए अधिकारियों को इसे शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Devi Maa Dental

एक करोड़ 19 लाख 81 हजार रुपये की इस योजना के शिलान्यास अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर ने काबीना मंत्री गणेश जोशी का आभार व्यक्त किया। मंत्री के प्रयासों से ग्रामीणों की पेयजल समस्या का स्थायी समाधान होने जा रहा है। यह पेयजल योजना सरकार की हर घर जल प्रतिबद्धता के अंतर्गत शुरू की जा रही है। गांव से लगभग एक किलोमीटर नीचे गदेरे से सोलर पंप के माध्यम से पेयजल को 55 हजार लीटर क्षमता के ओवरहेड टैंक में लाया जाएगा। जिससे गांव के लिए पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित होगी। 


योजना से बिष्ट गांव और चोरानाली तोकों के लगभग 178 परिवारों के 691 व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि क्षेत्र के नागरिकों को गुणवत्ता के साथ मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना उनकी जिम्मेदारी है। इस दौरान भाजपा नेता बलजीत सिंह, बिष्ट गांव के प्रधान सोहन सिंह पंवार, ग्राम प्रधान सिगली मीनाक्षी थापली,अधीक्षण अभियंता सुभाष चंद्रा, अधिशासी अभियंता मीसा सिन्हा, प्रेम सिंह पंवार, योगेश आदि उपस्थित थे।

Bansal Saree