ऋषिकेश-रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं, पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र ने कोरोना महामारी के बीच कही ये बात
 

 | 

ऋषिकेश- पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। कोरोना संक्रमण काल में रक्तदान का महत्व काफी बढ़ गया है। आम जनता को स्वैच्छिक रक्तदान में सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए।  व्यापार सभा भवन में भारतीय जनता पार्टी के सेवा ही संगठन अभियान के तहत पूर्व दायित्व धारी कृष्ण कुमार सिंघल ने कार्यकर्ताओं के सहयोग से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रक्तदान करने वाले रक्त दाताओं को प्रमाण पत्र और गिलोय का पौधा भेंट कर सम्मानित किया।

Devi Maa Dental

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में रक्तदान का महत्व काफी बढ़ गया है। रक्तदान को लेकर किसी भी तरह की भ्रांति जनमानस में नहीं रहनी चाहिए।  उन्होंने इस मौके पर रक्तदान कर चुके नागरिकों को प्रमाण पत्र और गिलोय का पौधा देकर सम्मानित किया। नगर के रक्तदान प्रेरक नगर निगम के पार्षद राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट अब तक 80 बार रक्तदान कर चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने उन्हें अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

इस मौके पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश की टीम ने रक्तदान कराने के साथ यहां आने वाले नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया। शिविर में उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल, नगर अध्यक्ष ललित मोहन मिश्र, महामंत्री प्रतीक कालिया, व्यापार सभा के अध्यक्ष मनोज कालड़ा, पंकज शर्मा, सुदामा सिंगल, कपिल गुप्ता, पंकज गुप्ता, कमलेश जैन, रामरतन रतूड़ी, हर्षित गुप्ता, पवन शर्मा, अनिकेत गुप्ता, विनोद भट्ट आदि मौजूद रहे।

Bansal Saree