देहरादून-अगली कक्षा में प्रमोट होंगे छात्र, इस विवि ने किया एलान

 | 

देहरादून-प्रदेश मेें कोरोना के चलते कई विश्वविद्यालयों ने अपनी परीक्षा स्थगित कर दी थी। ऐसे में अब जो कोरोनाकाल में परीक्षा नहीं दे पाए श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से संबद्ध 228 कॉलेजों के 4000 छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन असाइनमेंट के आधार पर अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी ने कहा कि विश्वविद्यालय की ओर से छात्रहित में यह फैसला लिया गया है। कॉलेज एक महीने के भीतर इन छात्रों को प्रमोट करेंगे।

Devi Maa Dental

इस पर जानकारी देते हुए श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी ने कहा कि सितंबर एवं अक्तूबर 2020 में विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों के छात्रों की परीक्षाएं हुई थी, लेकिन यूजी और पीजी के कई छात्र कोविड की वजह से परीक्षा नहीं दे पाए। कुछ छात्र कोरोना संक्रमित हो गए थे।वार्षिक परीक्षा के साथ ही अंक सुधार परीक्षा वाले छात्र भी परीक्षा नहीं दे पाए।  विश्वविद्यालय की विद्या परिषद की बैठक में निर्णय लिया गया कि इन छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं कॉलेज ऑनलाइन असाइनमेंट के आधार पर कराएंगे और छात्रों को प्रोन्नत करेंगे। विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी कॉलेजों को निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

कुलपति ने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र को व्यवस्थित करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों को ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी कालेज सात दिनों के भीतर ऑनलाइन असाइनमेंट के आधार पर परीक्षाएं लेंगे और अधिकतम एक महीने के भीतर सभी छात्रों को प्रमोट करेंगे।

Bansal Saree