देहरादून-गूगल पे सेे रिचार्ज करना पड़ा महंगा, पल भर में लग गया 28 हजार का चूना

 | 

देहरादून-एक व्यक्ति द्वारा गूगल पे से रिचार्ज करने करने पर रिचार्ज नहीं हुआ लेकिन उनके खाते सेे पैसे कट गये। उन्होंने इसकी शिकायत के लिए गूगल से कस्मर केयर का नंबर निकाला इसके बाद एक व्यक्ति से बात हुई तो थोड़ी देर में उनके खाते से करीब 28 हजार की धनराशि उड़ गई। जिसकी शिकायत उन्होंनेे पुलिस से की।

Devi Maa Dental

मामला जिले के सैनिक कालोनी थाना प्रेमनगर का है। पुलिस को तहरीर देते हुए एक व्यक्ति ने कहाा कि वह गूगल-पे से मोबाइल रिचार्ज कर रहे थे किन्तु वह रिचार्ज नहीं हुआ। उनके वॉलेट से धनराशि कट गई। इस पर शिकायतकर्ता द्वारा गूगल से गूगल-पे कस्टमर केयर का नम्बर तलाश कर कर काल की। इस पर एक व्यक्ति ने अपने को गूगल-पे कस्टमर केयर अधिकारी बताते हुए धनराशि वापस कराने का झांसा देकर दो बार में कुल 28986 रुपये निकाल लिये।

पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए बैंक से सम्पर्क किया गया तो ज्ञात हुआ कि शिकायतकर्ता की धनराशि अज्ञात द्वारा भारतीय स्टेट बैंक के खाते में भेजी गई है। जांच में पता चला कि यह खाता झारखण्ड में किसी व्यक्ति का है। जिसे  पुलिस ने तत्काल फ्रीज कराया गया। शिकायतकर्ता से सम्पर्क करने वाले मोबाइल नम्बर की जानकारी प्राप्त की गयी तो उक्त नम्बर पश्चिम बंगाल राज्य का होना पाया गया। इसकी आगे की कार्यवाही के लिए देहरादून थााना को भेज दिया गया है।
 

Bansal Saree