देहरादून-2021 में इस दिन होगीं सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा, देखिये आवेदन की अंतिम तिथि

देहरादून-अगर आप अपने बच्चे का दाखिला सैनिक स्कूल में कराना चाहते है तो आपके लिए अच्छी खबर है। आप सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते है। देशभर के 33 सैनिक स्कूलों में कक्षा छह और कक्षा नौ में दाखिलों की प्रवेश परीक्षा के आवेदन शुरू हो गए हैं। अगले साल 10
 | 
देहरादून-2021 में इस दिन होगीं सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा, देखिये आवेदन की अंतिम तिथि

देहरादून-अगर आप अपने बच्चे का दाखिला सैनिक स्कूल में कराना चाहते है तो आपके लिए अच्छी खबर है। आप सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते है। देशभर के 33 सैनिक स्कूलों में कक्षा छह और कक्षा नौ में दाखिलों की प्रवेश परीक्षा के आवेदन शुरू हो गए हैं। अगले साल 10 जनवरी को प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Devi Maa Dental

हल्द्वानी-जिले में इन शिक्षकों का बनेगा आईकार्ड, देखिये स्कूलों की लिस्ट

सैनिक स्कूल में कक्षा छह में एडमिशन के लिए छात्र की उम्र 31 मार्च 2021 तक 10 से 12 साल के बीच होनी चाहिए। लड़कियों के लिए सभी सैनिक स्कूलों में सिर्फ कक्षा छह में एडमिशन का नियम है। 9वीं कक्षा के लिए बच्चे की उम्र 31 मार्च 2021 तक 13 से 15 साल के बीच होनी चाहिए। एडमिशन के समय छात्र ने मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं कक्षा पास कर ली हो।

Bansal Saree

हल्द्वानी-व्यापार मंडल महानगर अध्यक्ष की दुकान से लाखों की चोरी, व्यापारियों ने दी पुलिस को ये चेतावानी

इच्छुक छात्र सैनिक स्कूलों की प्रवेश परीक्षा के लिए आप 19 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते समय ही परीक्षा शुल्क भी भरना होगा। जनरल, ओबीसी के लिए 550 रुपये और एससी, एसटी छात्रों के लिए शुल्क 400 रुपये है। उत्तराखंड में प्रवेश परीक्षा अल्मोड़ा, देहरादून, घोड़ाखाल, हल्द्वानी, कोटद्वार, पिथौरागढ़, रुडक़ी, रुद्रपुर और श्रीनगर में होगी।