देहरादन-शून्य ब्याज पर बेरोजगारों को लोन देगी त्रिवेन्द्र सरकार, इस दिन सीएम करेंगे योजना की शुरूआत

देहरादन-प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। त्रिवेन्द्र सरकार किसानों के साथ-साथ बेरोजगार युवाओं को भी शून्य ब्याज दर पर तीन लाख रुपये का लोन उपलब्ध कराया जाएगा। सहकारिता विभाग की दीन दयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना के तहत यह लोन दिया जायेगा। इस योजना की शुरुआत 21 नवंबर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र
 | 
देहरादन-शून्य ब्याज पर बेरोजगारों को लोन देगी त्रिवेन्द्र सरकार, इस दिन सीएम करेंगे योजना की शुरूआत

देहरादन-प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। त्रिवेन्द्र सरकार किसानों के साथ-साथ बेरोजगार युवाओं को भी शून्य ब्याज दर पर तीन लाख रुपये का लोन उपलब्ध कराया जाएगा। सहकारिता विभाग की दीन दयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना के तहत यह लोन दिया जायेगा। इस योजना की शुरुआत 21 नवंबर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ऊधमसिंह नगर से करेंगे। जिसके बाद हर जिले में कार्यक्रम आयोजित कर लाभार्थियों को ऋण वितरित किया जाएगा।

Bansal Saree

हल्द्वानी-दो माह बाद फिर गौलापार पहुंचा गुलदार, ऐसे कराया अपने मौजूदगी का आभास
सहकारिता राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक ली। इसमें उन्होंने आगामी 21 नवंबर को मुख्यमंत्री के हाथों जिला ऊधमसिंह नगर के किसानों के साथ-साथ बेरोजगार युवाओं को भी शून्य ब्याज दर पर तीन लाख रुपए तक के ऋण वितरण की तैयारियों लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये।

देहरादून-केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक को मिलेगा लंदन में ये खास सम्मान, पढिय़े इस अवार्ड की खासियत
इस अभियान की विशेष बात यह है कि पहले जिन बैंक अधिकारियों द्वारा ऋण वितरण किया गया है। उन्हीं को ऋण वसूली की जिम्मेदारी दी गई है। अगर वो अधिकारी अपने द्वारा बांटे गये ऋण वसूली में असमर्थ रहता है तो उनकी प्रोन्नति सहित अन्य सुविधाएं रोक दी जाएंगी। यही नहीं उस अधिकारी को किसी अन्य बैंक शाखा की जिम्मेदारी भी नहीं दी जाएगी। यही नियम प्रदेश भर के सहकारी समितियों के सचिवों पर भी लागू होगा। उनके द्वारा पहले आंवटित ऋण वसूली के लिए एक माह का समय दिया जाएगा।

Devi Maa