कोरोना वायरस: शराबियों का इंतजार खत्म, आज से खुलेंगी दुकानें, जानें क्या रहेगा समय

न्यूज टुडे नेटवर्क रेड जोन में शामिल बरेली को भी शासन ने कुछ शर्तों के साथ थोड़ी छूट दी है। सोमवार से बरेली में शराब की दुकानें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खुल सकेंगी। लॉकडाउन में और कोई नई गतिविधि शुरू नहीं हो सकेगी। सरकार ने बरेली को रेड जोन में रखा है। रविवार को शाम
 | 
कोरोना वायरस: शराबियों का इंतजार खत्म, आज से खुलेंगी दुकानें, जानें क्या रहेगा समय

न्यूज टुडे नेटवर्क
रेड जोन में शामिल बरेली को भी शासन ने कुछ शर्तों के साथ थोड़ी छूट दी है। सोमवार से बरेली में शराब की दुकानें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खुल सकेंगी। लॉकडाउन में और कोई नई गतिविधि शुरू नहीं हो सकेगी।
कोरोना वायरस: शराबियों का इंतजार खत्म, आज से खुलेंगी दुकानें, जानें क्या रहेगा समय
सरकार ने बरेली को रेड जोन में रखा है। रविवार को शाम ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन की एडवाइजरी जारी कर दी। बरेली को रेड जोन को खामियाजा भी उठाना पड़ा है। रेड जोन बरेली को शासन ने सुबह 10 से शाम 7 बजे तक शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दी है। बाकी कोई छूट नहीं है। शराब कारोबारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल में कराने के निर्देश दिए हैं। किसी तरह की दुकान को खोलने की इजाजत नहीं दी है। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें पहले की तरह खुलती रहेंगी।

पान, बीड़ी, गुटखे की दुकानों पर पाबंदी बरकरार
पान-गुटखा और सिगरेट की बिक्री पर पहले की तरह पाबंदी बरकरार रहेगी। पान मसाला और सिगरेट की दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं है। रेड जोन बरेली में शासन ने प्रशासन की पूर्व अनुमति लेकर शादी करने की छूट दी है। शादी समारोह में अधिकतम 20 लोग शामिल हो सकेंगे। शादी में हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखनी होगी।

फैक्ट्रियों की अनुमति 17 तक बढ़ी
पिछले महीने पंखे और किताबों की दुकानों के साथ 160 फै क्ट्रियों को चलाने की अनुमति तीन मई दी गई थी। यह अनुमति अब 17 मई तक बढ़ा दी गई है। अनुमति के लिए प्रशासन के पास दोबारा आवदेन की जरूरत नहीं होगी। ये नियम कर्मचारियों के पास पर भी लागू होगा। कर्मचारियों के पास की 17 मई तक मान्य होंगे। हॉटस्पॉट में सख्ती और बढेगी। हॉटस्पॉट इलाके में किसी को भी घर से निकलने की छूट नहीं होगी। होम डिलीवरी के जरिए जरूरी सामान मंगा सकेंगे। डीएम नितीश कुमार ने बताया कि शासन के गाइडलाइंस के मुताबिक बरेली में सिर्फ शराब की दुकानों को सशर्त खोलने की अनुमति दी गई है। शराब की जिस दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ तो उसको बंद करा दिया जाएगा। बरेली में बाकी गतिविधियां पहले की तरह रहेंगी। कोई नई छूट नहीं दी गई है।