देहरादून- प्रदेश सरकार जल्द ले सकती है वाहन स्वामियों के हित में फैसला, मिलेंगी ये सुविधा

 | 

प्रदेश में कोरोना की पहली और दूसरी लहर वाहन स्वामियों पर काफी भारी पड़ी है। आलम यह कि गत वर्ष तकरीबन पांच माह और इस वर्ष डेढ़ माह से वाहनों का संचालन ठप है। ऐसे में प्रदेश सरकार वाहनों को दो-तिहाई यात्री क्षमता के साथ संचालित करने की तैयारी में है। वाहन स्वामियों के हितों को ध्यान में रखते हुए इनका किराया भी डेढ़ गुना किया जा सकता है। माना जा रहा है कि जल्द इस पर शासन द्वारा निर्णय लिया जा सकता है।

Devi Maa Dental

लंबे समय से थी मांग

सरकार ने यूं तो अंतर जिला संचालित होने वाले यात्री वाहनों को पचास फीसद यात्री क्षमता के साथ संचालन की अनुमति दी है, लेकिन यात्री कम होने और किराया न बढऩे के कारण इन वाहनों का संचालन नहीं हो पा रहा है। ऐसे में वाहन संचालक सरकार से लगातार किराये को दोगुना करने की मांग कर रहे हैं। उनका तर्क है कि आधी सवारी में मौजूदा किराये के साथ वाहनों का संचालन करना संभव नहीं है।

Bansal Saree

इस कड़ी में कुछ निजी वाहन स्वामियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कैबिनेट मंत्री और शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल से मुलाकात कर अपना पक्ष रखा। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि वाहन स्वामियों की दिक्कतों को देखते हुए वाहनों में यात्री संख्या और किराया बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। वाहनों में दो-तिहाई यात्री बैठाने और किराये को डेढ़ गुना करने के संबंध में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से भी चर्चा हो चुकी है।