देहरादून- पीएम मोदी ने उत्तराखंड के इस डीएम से किया सीधा संवाद, जाने क्यों बताया जिलाधिकारियों को फील्डकमांडर

 | 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 9 राज्यों के 46 जिला अधिकारियों के साथ संवाद किया। इस दौरान उत्तराखंड समेत कई राज्य के मुख्यमंत्री भी संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिलाधिकारी रंजना राजगुरु भी जुड़ी। प्रधानमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को साफ कहा की कोरोना को समाप्त करने के लिए अगर आपको लगता है कि जिले में आप कुछ ऐसा कर सकते हैं कि उससे स्थिति में सुधार आएगा तो आप कीजिये मेरी पूरी छूट आपको है। वही अगर आपको लगता है आपकी कोसिश से प्रदेश में भी स्थिति ठीक हो जाएगी तो आप बताए क्या स्थिति है। संवाद कार्यक्रम में पीएम ने साफ कहा कि जिलों के अधिकारी कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाएं। गांव में इसको लेकर जागरूकता फैलानी जरूरी है।

Devi Maa Dental

कोरोना से लड़ाई में जिलाधिकारी फील्मकमांडर- पीएम

 प्रधानमंत्री ने साफ कहा कि नए तरीकों को अपनाकर कोरोना को हराया जा सकता है। उन्होंने साफतौर पर कहा कि देश के हर जिले की अलग-अलग स्थिति है। कोरोना की जंग में जिलाधिकारी ही फील्ड कमांडर हैं। हमारी जिम्मेदारी है कि हर व्यक्ति की जान बचाई जाए कोरोना की दूसरी लहर से हमें गांव को बचाना है। प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि वैक्सीनेशन पर हर भ्रम को हमें तोड़ना है। यह कोरोना काल एक लॉजिस्टिक मैनेजर के रूप में आपकी क्षमताओं को टेस्ट कर रहा है प्रधानमंत्री ने साफ कहा कि आपको मानसून से होने वाली घटनाओं पर भी ध्यान देना है साथ साथ कोरोना की स्थिति को भी सुधारना है ऐसे मैं आपको इन तमाम चुनौतियों से सामना करना ही पड़ेगा प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि हमारा हौसला ना भूतो ना भविष्यति वाला होना चाहिए इन अनुभवों का हमें आगे भी लाभ होता रहेगा।

Bansal Saree

जिलाधिकारियों के कुशल नेतृत्व से आपके कुशल प्रबंधन से भारत इस लड़ाई से लड़ते हुए आगे बढ़ेगा कोरोना की लड़ाई से जिले को बचाना है कैसे कोरोना के मामले नीचे आए इसके अलावा कैसे टेस्टिंग बड़े कैसे ठीक होने वालों की संख्या तेजी से बढ़े इन तमाम चीजों पर ध्यान रखना है प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि वैक्सीन की बर्बादी पूरी तरीके से रोकी जा सकती है प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा चुनौती बड़ी है लेकिन हौसला उससे भी बड़ा है ,प्रधानमंत्री मोदी ने आठ राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 46 जिलाधिकारियों से सीधा संवाद किया। पीएम मोदी ने कहा कि महामारी के दौरान कई अधिकारी कई दिनों से अपने घर नहीं जा पाए हैं। 

कालाबाजारी पर सख्ताई जरूरी

पीएम मोदी ने जिलाधिकारियों से बात करते हुए कहा कि अगर आपका जिला जीतेगी तो हमारा देश भी जीतेगा। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कालाबाजारी पर सख्ती करना जरूरी है। आपके जिले में अस्पतालों में कितने बेड खाली हैं और कहां खाली हैं, इसकी एक डिटेल सूचना जारी की जानी चाहिए मंगलवार को तमिलनाडु, पंजाब, दिल्ली, बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, और तेलंगाना के 46 जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री मौजूद रहें। इसके बाद 20 मई यानी बुधवार को पश्चिम बंगाल समेत उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पुदुचेरी, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, ओडिशा, केरल और हरियाणा के जिलाधिकारी शामिल रहेंगे।