देहरादून- सांसद बलूनी ने प्रदेश की जनता के लिए की ये बड़ी घोषणा, सीएम तीरथ से भी की खास बातचीत

 | 

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी उत्तराखंड में ऑक्सीजन उपकरणों की खरीद में अपनी सांसद निधि से पचास लाख रुपये जारी करेंगे। सांसद बलूनी ने आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ कोरोना की स्थिति पर चर्चा भी की। इस दौरान सीएम ने बताया कि उपलब्ध संसाधनों के साथ सरकार कोरोना महामारी से मजबूती से लड़ रही है। किंतु संक्रमण की संख्या बढ़ने से सभी मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर या कंसंट्रेटर उपलब्ध कराना बड़ी चुनौती बना हुआ है।

Devi Maa Dental

सांसद निधि से देंगे सहयोग

सांसद बलूनी ने कहा कि वह अपनी सांसद निधि से कंसंट्रेटर ( ऐसा उपकरण जो ऑक्सीजन बनाता है) की खरीद में सहयोग देंगे। इस हेतु अपनी सांसद निधि के नोडल अफसर (जिलाधिकारी पौड़ी) को पत्र लिखकर तत्काल पचास लाख की राशि कंसंट्रेटर की खरीद हेतु जारी करने के निर्देश दिए। सांसद बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्रों में इन उपकरणों से उन मरीजों को राहत मिलेगी जिन्हें शरीर में ऑक्सीजन लेवल की कमी होने पर ऑक्सीजन उपकरणों की आवश्यकता होती है। हमारे दुर्गम क्षेत्र के अस्पतालों में इनकी ज्यादा जरूरत है।

Bansal Saree

आम जनता से की अपील
           
उन्होंने कहा कि वह इस महामारी से निपटने के लिए चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता के लिए अनेक संस्थाओं के संपर्क में है। उनका प्रयास है कि शीघ्र ही राज्य के लिए अन्य चिकित्सा संसाधन भी जुटाये जा सकें ताकि अनेक महत्वपूर्ण जीवनों की रक्षा हो सके। इस महामारी में उन्होंने सभी लोगों से अपना ध्यान रखने, मास्क, सैनिटाइजेशन और 2 गज की दूरी का कड़ाई से पालन करने की अपील भी की है।