देहरादून- 13 जिलों के लिए सीएम तीरथ की सौगात, अब मरीजों को ऐसे पहुंचेगा लाभ

 | 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुरुवार को गढ़ी कैंट स्थित कैंप  कार्यालय से 108 सेवा के 132 वाहनों को जनपदों के लिए रवाना किया। प्रदेश सरकार द्वारा यूडीआरपी-एफ के माध्यम से 132 एंबुलेंस को स्वास्थ्य महानिदेशालय को फरवरी और मार्च माह में उपलब्ध कराया गया था। सरकार द्वारा इन 132 नवीन एंबुलेंस को 108 के बेड़े में शामिल कर कुंभ मेला 2021 में संचालित किया जा रहा था। 

Devi Maa Dental

13 जिलों के लिए 132 एंबुलेंस रवाना

गुरुवार को मुख्यमंत्री ने कैंप कार्यालय से इन वाहनों को झंडी दिखाकर 13 जनपदों के लिए रवाना किया। इन 132 एंबुलेंस में 36 एडवांस लाइफ सपोर्ट जबकि 96 बेसिक लाइफ सपोर्ट हैं। इनमें अल्मोड़ा को 10, बागेश्वर को 5, चमोली को 9, चंपावत को 5, देहरादून को 13, हरिद्वार को 20, नैनीताल को 10, पौड़ी को 11, पिथौरागढ़ को 9, रुद्रप्रयाग को 5, टिहरी को 9, उधमसिंहनगर को 17 व उत्तरकाशी को 9 एबुलेंस उपलब्ध कराई गई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को चाहिए कि वे कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करें। मास्क लगाने के साथ ही दो गज की दूरी का पालन करें और समय-समय पर हाथों को साबुन से धोते रहें। उन्होंने कहा कि बीमारी के लक्षण आते ही

Bansal Saree

सजग रहने की जरूरत है और कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाकर अपना इलाज कराएं। प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है। जिस किसी अस्पताल को ऑक्सीजन की आवश्यक्ता हो रही है वहां तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए नोडल अधिकारी भी नामित कर दिए गए हैं। जनता को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। कहा कि प्रदेश को दो दिन पहले 7500 रेमिडीसीवीर इंजेक्शन की आपूर्ति हो चुकी है और इससे पहले भी 3500 रेमिडीसीवीर इंजेक्शन की आपूर्ति हुई थी। सरकार पूरी तरह से हालातों पर नजर बनाए हुए है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी मौजूद रहे।