देहरादून- सीएम धामी ने अपने ओएसडी और जनसंपर्क अधिकारी किए नियुक्त, जाने किसे मिली ये अहम जिम्मेदारी

 | 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर अपने ओएसडी और जनसंपर्क अधिकारी नियुक्त किए हैं 1 दिन पूर्व ही तीन पीआरओ के आदेश निरस्त किए थे। जिसके बाद आज नए आदेश जारी हुए हैं। कोऑर्डिनेटर महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून  डॉ.सत्य प्रकाश रावत को विशेष कार्य अधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा जनसंपर्क अधिकारी पद पर भज राम पवार की नियुक्ती हुई है। जिसके आदेश सचिव भूपाल सिंह मनराल द्वारा जारी कर दिए गए हैं।

कौन है डॉ सत्य प्रकाश रावत

डॉ सत्य प्रकाश रावत देहरादून महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में समन्वयक के पद पर तैनात हैं। उन्होंने बीपीएड, एमपीएड, एम फिल और स्पोर्ट्स में पीएचडी की है। बताया जाता है कि डॉ रावत पुष्कर धामी के काफी करीबी हैं। डॉ रावत ने युवाओं के भविष्य निर्माण के क्षेत्र में काफी अच्छा काम किया है। खुद राष्ट्रीय हॉकी के खिलाड़ी रहने के कारण वह लगातार प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने के लिए कार्य करते रहें।

कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को तैयार करने, उन्हें प्रशिक्षण देने और उनके मार्गदर्शन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। डॉ रावत पढ़ाई के क्षेत्र में भी खासी भूमिका निभा चुके हैं। वह  उप रजिस्ट्रार देहरादून तकनीकी शिक्षा विश्वविद्यालय में भी कार्यरत रहे हैं। जिससे उनकी प्रशासनिक क्षमताओं का भी पता चलता है।