CM धामी पहुंचे हरिद्वार, बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से की मुलाकात 

 | 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पतंजलि योगपीठ फेज-2 के पतंजलि अनुसंधान संस्थान में स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर पतंजलि अनुसंधान संस्थान के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि पतंजलि ने प्राचीन भारतीय विधाओं को अनुसंधान के माध्यम से आगे बढ़ाने का कार्य किया है।मुख्यमंत्री ने कहा कि ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और स्वामी रामदेव का योग को पूरी दुनिया में पहुंचाने में उल्लेखनीय योगदान है, जो हमारे लिए गौरव का विषय है।

Bansal Saree

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड देश का आदर्श राज्य बने, इसके लिए सरकार 10 वर्षीय कार्य योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्य सेवक के रूप में मुझे जो जिम्मेदारी दी गयी है, अपनी पूरी क्षमता से, दी गयी जिम्मेदारी के लिए एक-एक क्षण का उपयोग करूंगा।इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड को विश्व की आर्थिक और सांस्कृतिक राजधानी के रूप में विकसित करने की बात कही है।इस विषय पर उन्होंने योगगुरु बाबा रामदेव से चर्चा की। इस दौरान बाबा रामदेव ने पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का अब तक का सबसे तेजस्वी और पराक्रमी मुख्यमंत्री बताया। 

 मुख्यमंत्री ने इस मौके पर पतंजलि अनुसंधान संस्थान स्थित पतंजलि औषधीय उद्यान में वृक्षारोपण भी किया।मुख्यमंत्री, पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, यतीश्वरानन्द, सांसद राज्यसभा नरेश बंसल आदि का पतंजलि अनुसंधान संस्थान पहुंचने पर मत्रोच्चारण एवं शंख ध्वनि के बीच पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्र भेंटकर एवं पुष्पमाला पहनाकर स्वामी रामदेव, आचार्य बालकृष्ण ने भव्य स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर पतंजलि अनुसंधान संस्थान स्थित पतंजलि औषधीय उद्यान में वृक्षारोपण भी किया।

Devi Maa Dental