सीएम धामी ने ‘पब्लिक आई एप’ और ‘मिशन गौरा शक्ति एप’ किया लांच

 | 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को देहरादून में पुलिस विभाग द्वारा तैयार की गई ‘‘पब्लिक आई एप’’ तथा महिला सुरक्षा हेतु ‘‘ मिशन गौरा शक्ति’’ एप का शुभारम्भ किया। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। इसी को ध्यान में रखते हुए विभाग की ओर से ऐप तैयार की गई है। अब इस एप के जरिए महिलाएं तुंरत शिकायत कर सकेगी। राज्य में अपराध रोकने और आमजन की समस्याओं की चिंता सरकार की प्राथमिकता में है। यह ऐप निश्चित की पुलिस और जनता के अपराध रोकने में सहायक बनेगा।

Bansal Saree

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि मिशन गौरा एप के तहत बटन दबाते ही लोकेशन की जानकारी आ जाएगी। समय रहते पुलिस सूचना पर चौकस होकर काम करेगी। इसके साथ ही पब्लिक आई एप कोई भी अपराध और सूचना की जानकारी पुलिस को आसानी से भेज सकते हैं। इसके साथ ही कार्यवाही के लिए आपात नंबर पर काल कर जानकारी दे सकते हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एसडीआरएफ द्वारा पर्यावरण संरक्षण, कोविड जागरूकता, हानिकारक कूड़े के निस्तारण व जोखिम पूर्ण स्थानों के चिन्हीकरण के लिए चलाये जा रहे माउण्ट गंगोत्री-1 पर्वतारोहण अभियान का फ्लैग ऑफ भी किया।