देहरादून- उत्तराखंड के हालातों पर है केन्द्र की नज़र, जाने पीएम ने फोन कर सीएम से कही क्या जरूरी बात

 | 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से फोन पर बात कर उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की स्थिति के संबंध में जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में प्रदेश को हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया है।

उत्तराखंड के हालातों पर केन्द्र की नज़र

बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इसके साथ ही प्रदेश में मृत्युदर भी काफी अधिक चल रही है। केंद्र भी उत्तराखंड की इस स्थिति पर नजर रखे हुए है। यही कारण रहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को फोन कर उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण और इससे सुरक्षा के साथ ही महामारी पर नियंत्रण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की जानकारी ली।

इन बिदुंओ पर हुई बात

पूरी बातचीत में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री ने जिलेवार कोरोना संक्रमण की स्थिति के बारे में भी विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने प्रदेश में आक्सीजन के साथ ही प्रमुख वाओं की उपलब्धता के विषय में भी बात की। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री से ग्रामीण क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहे मामलों के कारणों के बारे में भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को पूर्ण ब्योरा उपलब्ध कराया। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बताया कि प्रधानमंत्री ने आश्वास्त किया है कि केंद्र सरकार कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए उत्तराखंड की पूरी सहायता उपलब्ध कराएगा।