हल्द्वानी- साइबर ठगों का अजब कारनामा, यहां चौकी इंचार्ज का फर्जी अकाउंट बनाकर कर डाला ये काम

 | 

प्रदेश में साइबर ठगों के हौसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे है। आम जनता को चूना लगाने के बाद अब ये ठग मित्र पुलिस का पीछा भी नहीं छोड़ रहे है। लालकुआं के हल्दूचौड़ में भी एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है। यहां ठगों ने चौकी इंचार्ज को ही अपना निशाना बनाया है। साइबर अपराधियों ने चौकी इंचार्ज के फेसबुक आईडी का क्लोन तैयार कर उनके दोस्तों से पैसों की डिमांड कर डाली, पता चलने पर चौकी इंचार्ज ने अपनी फेसबुक वॉल पर ठगों से सावधान रहने की अपील भी की है।

Devi Maa Dental

कोलकत्ता मिली लोकेशन

जानकारी मुताबिक गत दिवस साइबर ठगों ने हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज अजेंद्र प्रसाद की फेसबुक आईडी का क्लोन तैयार कर लिया। जिसके बाद फेसबुक मित्रों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर मित्र सूची में जोड़ा गया। और उनके मित्रों से फेसबुक मैसेंजर द्वारा पैसों की डिमांड की जा रही है। साइबर ठगों द्वारा उनके कई मित्रों से पैसों की डिमांड की गई है। सोमवार को उनके मित्रो द्वारा जब इसकी सूचना चौकी इंचार्ज अजेंद्र प्रसाद को मिली तो उन्होंने अपने फेसबुक आईडी पर मित्रों को सतर्क करते हुए एक पोस्ट जारी की है। जिसमें उन्होंने साइबर ठगों से सावधान रहते हुए किसी को भी पैसे नहीं भेजने की अपील की है।

Bansal Saree

चौकी इंचार्ज अजेंद्र प्रसाद ने बताया कि उनकी फेसबुक आईडी का क्लोन बनाने वाले की लोकेशन कोलकाता आई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में साइबर ठग तमाम माध्यमों से लोगों को लग रहे हैं । जिसके लिए लोगो को जागरूक होना पड़ेगा। अपील करते हुए कहा कि ठगों के झांसे में ना आये। पैसे मांगने वाले व्यक्ति को प्रमाणित कर ले। संतुष्ट होने के बाद ही पैसे ट्रांसफर करें।