Ramnagar Crime News - रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगी , यहां युवक से ठगे 3.30 लाख रुपये 

 | 

Crime News काशीपुर के युवक ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम एक बेरोजगार युवक से 3.30 लाख रुपये ठग लिए। ठगी का अहसास होने पर युवक के होश उड़ गए। जानकारी के अनुसार मोहल्ला लखनपुर टेड़ा रोड निवासी दीपक चंद्र आर्या के मुताबिक एक साल पूर्व उसकी काशीपुर में रहने वाले दूर के परिचित युवक से मुलाकात हुई थी। उसने रेलवे में नौकरी लगाने की बात कहते हुए इसके लिए छह लाख खर्च होने की बात कही।

krishna hospital

आरोपित युवक ने रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ के नाम से आवेदन पत्र भरा दिया। शैक्षणिक व अन्य प्रमाण-पत्र भी संलग्न कराए। झांसे में आकर पीडि़त ने आरोपित के बैंक खाते में किस्तों में 1.60 लाख रुपये डाल दिए। इसकी रसीदें संभाल ली थी जबकि 1.70 लाख रुपये नकद दिए हैं। आरोपित ने दीपक को रेलवे में ग्रुप सी की नौकरी देने, पे स्केल से संबंधित कथित रेल मंत्रालय भारत सरकार के लेटर पेड में सेवा शर्तों का चार पेज का एक पत्र भी दे दिया।

दीपक ने बताया कि आरोपित उसे दिल्ली ले जाकर बिना किसी से मिलाए वापस ले आया। धोखाधड़ी का शिकार होने पर उसने बाकी पैसे नहीं  दिए। पूर्व में दी रकम वापस मांगी तो मुकर गया। इसके बाद करीब महीना भर पूर्व कोतवाली के एसआइ बीसी मासीवाल से इस प्रकरण की शिकायत की। दबाव पडऩे पर आरोपित ने पैसे लौटाने की बात कही लेकिन अब फोन तक नहीं उठाता है।