Free Tablet Yojna राज्य में छात्रों के बाद अब 22 हजार प्राइमरी शिक्षकों को मिलेंगे टैबलेट ,10-10 हजार रुपये देगी केन्द्र सरकार

 | 

Free Tablet Yojna उत्तराखंड के 22 हजार बेसिक शिक्षक जल्द ही टैबलेट की मदद से स्कूल में पढ़ाई कराते नजर आएंगे। बता दें कि चालू वित्तीय वर्ष 2022-23 में समग्र शिक्षा अभियान के तहत केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के प्रोजेक्ट अप्रूवल बोर्ड ने बजट को स्वीकृति दे दी है। जिसके अंतर्गत अब उत्तराखंड के 22000 प्राथमिक शिक्षकों को टैबलेट मोबाइल मिलेंगे।

krishna hospital

शुक्रवार को समग्र शिक्षा अभियान की प्लॉन अप्रुवल बोर्ड की बैठक में राज्य के लिए 970 करोड़ रुपये का बजट प्लॉन मंजूर किया गया है। यह बजट खास तौर पर 133 खराब हो चुके विद्यालय भवनों के निर्माण पर करीब 28 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इसके साथ ही 1124 स्मार्ट क्लास और 940 सूचना संचार प्रौद्योगिकी लैब बनाई जाएंगी।इनके निर्माण पर करीब 28 करोड़ का खर्च आएगा। स्वीकृत 970 करोड़ के बजट में से 22 हजार प्राथमिक शिक्षकों को टैबलेट दिए जाएंगे। प्रति टैबलेट 10 हजार की राशि स्वीकृत की गई है। शिक्षकों को टैबलेट मिलेंगे या टैबलेट खरीदने के लिए धनराशि दी जाएगी, इस बारे में निर्णय राज्य सरकार को लेना है।