देहरादून – अब सायरा बानो भी करेंगी महिलाओं के साथ न्याय, सीएम ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

देहरादून – महिलाओं की लड़ाई लड़ने वाली सायरा बानो को आज नवरात्र के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा तोहफा दिया है । सायरा बानो को महिला आयोग में उपाध्यक्ष के पद से नवाजा गया है। वही आपको बता दे कि ये वो महिला है जिसने महिलाओं के हक के लिए सुप्रीम कोर्ट
 | 
देहरादून – अब सायरा बानो भी करेंगी महिलाओं के साथ न्याय, सीएम ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

देहरादून – महिलाओं की लड़ाई लड़ने वाली सायरा बानो को आज नवरात्र के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा तोहफा दिया है । सायरा बानो को महिला आयोग में उपाध्यक्ष के पद से नवाजा गया है। वही आपको बता दे कि ये वो महिला है जिसने महिलाओं के हक के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जंग लड़के महिलाओं की हक की बात रखी थी । यही नही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी कई बार सायरा बानो की तारीफ कर चुके है । जिसके बाद सायरा बानो ने पीएम नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की बातों से प्रेरित होकर भाजपा जॉइन की थी। देहरादून – अब सायरा बानो भी करेंगी महिलाओं के साथ न्याय, सीएम ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी
ऊधमसिंहनगर जिले की रहने वाली सायरा बानो को महिला आयोग की उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के पूरे प्रदेश में महिलाओं में खुशी की लहर देखी जा रही है । महिला आयोग की जिम्मेदारी मिलने के बाद माना जा रहा है कि अब उत्तराखंड में महिलाओं को उनका हक मिलेगा। क्योकि सायरा बानो महिलाओं के हक के लिए हमेशा से लड़ती आई है और कई महिलाओं को भी न्याय दिलाया है जिस कारण भी उन्हें महिला आयोग की उपाध्यक्ष पद से नवाजा गया है।
वही सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि तीन तलाक के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर आवाज उठाने वाली काशीपुर की महिला सायराबानो को महिला आयोग में उपाध्यक्ष (प्रथम), रानीखेत की ज्योति शाह को उपाध्यक्ष (द्वितीय) और चमोली की पुष्पा पासवान को उपाध्यक्ष (तृतीय) बनाया गया है। राज्य महिला आयोग में उपाध्यक्ष के तीनों पद काफी समय से रिक्त चल रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य महिला आयोग में उपाध्यक्ष के रिक्त पदों का दायित्व सौंपे जाने से राज्य में महिलाओं से सम्बन्धित मामलों एवं समस्याओं के समाधान में मदद मिलेगी।

Devi Maa Dental