देहरादून- अब केन्द्र सरकार ऐसे चमकाएगी उत्तराखंड की सड़कें, राज्य सरकार से मांगा पूरा प्लान

उत्तराखंड की सड़कों को चमकाने के लिए अब केंद्र सरकार 365 करोड़ रुपये देगा। यह धनराशि केंद्र सरकार वित्त मंत्रालय से विशेष सहायता योजना के तहत प्राप्त होगी। केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से इस संबंध में प्रस्ताव मांगे हैं। जानकारी मुताबिक राज्य सरकार विशेष सहायता योजना के तहत 500 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजेगी,
 | 
देहरादून- अब केन्द्र सरकार ऐसे चमकाएगी उत्तराखंड की सड़कें, राज्य सरकार से मांगा पूरा प्लान

उत्तराखंड की सड़कों को चमकाने के लिए अब केंद्र सरकार 365 करोड़ रुपये देगा। यह धनराशि केंद्र सरकार वित्त मंत्रालय से विशेष सहायता योजना के तहत प्राप्त होगी। केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से इस संबंध में प्रस्ताव मांगे हैं। जानकारी मुताबिक राज्य सरकार विशेष सहायता योजना के तहत 500 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजेगी, जिसमें 365 करोड़ रुपये सड़कों के नवीनीकरण पर खर्च होंगे। इस धनराशि के खर्च की व्यवस्था अनुपूरक बजट में की जाएगी। विभागीय मंत्री के तौर पर मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव पर अपना अनुमोदन दे दिया है। अब वित्त की स्वीकृति के साथ ही इसे केंद्र सरकार को भेज दिया जाएगा।

Devi Maa Dental

मार्च 2021 से अभियान शुरू होने की संभावना

लोनिवि सचिव आरके सुधांशु की माने तो मानसून के बाद सरकार ने सड़कों को गड्ढ़ामुक्त बनाने के लिए युद्धस्तर पर काम छेड़ा दिया है। प्रदेश में प्रमुख मोटर और नगरीय मार्गों की मरम्मत के लिए अधिक धनराशि की आवश्यकता है, लेकिन कोरोनाकाल में लॉकडाउन के कारण राज्य सरकार की आर्थिक स्थिति खराब हुई है। ऐसे हालात में केंद्र सरकार की विशेष सहायता के प्रस्ताव को बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है। सड़के चमकाने के इस अभियान की शुरूआत मार्च 2021 से होने की संभावना है।