उत्तराखंड- गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक, प्रतिभाग करने के लिए अभ्यार्थी करें ये काम

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के आठवें दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। जबकि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के चेयरमैन प्रो. डीपी सिंह बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सभी कार्यक्रम में ऑन लाइन शामिल होंगे। बता दें कि एक दिसंबर को गढ़वाल विवि का आठवां दीक्षांत समारोह आयोजित होगा।
 | 
उत्तराखंड- गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक, प्रतिभाग करने के लिए अभ्यार्थी करें ये काम

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के आठवें दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। जबकि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के चेयरमैन प्रो. डीपी सिंह बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सभी कार्यक्रम में ऑन लाइन शामिल होंगे। बता दें कि एक दिसंबर को गढ़वाल विवि का आठवां दीक्षांत समारोह आयोजित होगा। खास बात यह है कि कोरोना संक्रमण के चलते दीक्षांत समारोह ऑनलाइन मोड में आयोजित हो रहा है।

Bansal Saree

प्रतिभाग करने के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

विश्वविद्यालय ने समारोह में प्रतिभाग करने के लिए अभ्यर्थियों से 22 नवंबर तक विश्वविद्यालय के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करने की अपील की है। दीक्षांत समारोह के समन्वयक प्रो. आरसी रमोला ने बताया कि कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री डा. रमेश पोखरियाल बतौर मुख्य अतिथि और यूजीसी के चेयरमैन प्रो. डीपी सिंह  विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे।

समारोह में विवि के श्रीनगर, पौड़ी व टिहरी से शिक्षण सत्र 2019-20 में स्नाताकोत्तर एवं एमफिल कर चुके छात्र-छात्राओं को डिग्री दी जाएगी। जबकि 15 नवंबर 2019 के बाद पीएचडी डिग्री हासिल कर चुके या 20 नवंबर 2020 से पहले मौखिक परीक्षा दे चुके छात्र-छात्राएं समारोह में शामिल होंगे। उन्होंने 22 नवंबर तक सभी अभ्यर्थियों से रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा है।

Devi Maa