उत्तराखंड- इस दिन से शुरु होगा प्रदेश में साहसिक खेलों का फेस्टिवल, सीएम करेंगे ये बड़ी घोषणा

साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के निर्देश पर सतपुली के विलखेत क्षेत्र में तीन दिवसीय 19 से 22 नवंबर तक नयार वैली एडवेंचर स्पोटर्स फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। फेस्टिवल का शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखण्ड पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री पौड़ी
 | 
उत्तराखंड- इस दिन से शुरु होगा प्रदेश में साहसिक खेलों का फेस्टिवल, सीएम करेंगे ये बड़ी घोषणा

साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के निर्देश पर सतपुली के विलखेत क्षेत्र में तीन दिवसीय 19 से 22 नवंबर तक नयार वैली एडवेंचर स्पोटर्स फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। फेस्टिवल का शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखण्ड पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री पौड़ी में प्रत्येक वर्ष नवंबर माह में होने वाले मेगा एडवेंचर फेस्टिवल की भी घोषणा करेंगे।

Bansal Saree

प्रतियोगिता में भाग यहां करायें पंजीकरण

जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गब्र्याल ने कहा कि हिमालयन एयरो स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सहयोग से फेस्टिवल का आयोजन करवाया जा रहा है। तीन दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन विभिन्न पायलटों की ओर से एयरो शो का प्रदर्शन करने के साथ ही राष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता, लैंसडौन से लेकर पौड़ी तक एमटीबी बाइसाइकिल रैली व बीएसएफ की टीम की ओर से क्याकिंग के हैरतअंगेज करतब दिखाए जाएंगे। 20 और 21 नवंबर को भी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

उत्तराखंड- इस दिन से शुरु होगा प्रदेश में साहसिक खेलों का फेस्टिवल, सीएम करेंगे ये बड़ी घोषणा

Devi Maa Dental

22 नवंबर को प्रतियोगिता के समापन समारोह के मौके पर पुरस्कार वितरण के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पौड़ी की नयार वैली में साहसिक खेलों के सभी मॉड्यूल प्रतियोगिता होंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इच्छुक प्रतिभागी https://forms.gle/GztZEKnqUPDX87oS7 पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने साहसिक पर्यटन खेलों को बढ़ावा देने के लिए पौड़ी जिलाधिकारी की ओर से फेस्टिवल आयोजित किए जाने की पहल की प्रशंसा की। उन्होंने अन्य जिलाधिकारियोंसे भी अपने जनपदों में इस तरह के उत्सव आयोजन कराये जाने की अपेक्षा की।

देश भर के पायलट दिखाएंगे हैरतअंगेज करतब

राष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता में देश भर के पायलट हैरतअंगेज करतब दिखाएंगे। अब तक इस प्रतियोगिता के लिए देश भर से 70 से अधिक पायलट पंजीकरण करा चुके हैं। वहीं, एमटीबी बाइसाइकिल रैली के लिए 30 प्रतियोगियों ने पंजीकरण करा दिया है, जिसमें नेपाल और हिमाचल प्रदेश के राइडर्स से भी आ रहे हैं। ट्रेल रनिंग के लिए 25 प्रतियोगी पंजीकरण करा चुके हैं।