उत्तराखंड- इस दिन से खुल सकती है भारत-नेपाल सीमा, नेपाल दूतावास ने जारी किया ये नोटिफिकेशन

देशभर में फैली कोरोना महामारी के चलते पांच महीने से सील भारत-नेपाल सीमा अगले माह 17 सितंबर से खुल सकती है। दिल्ली स्थित नेपाल दूतावास से नोटिफिकेशन जारी होने की चर्चा है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक अभी इस पर सरकार के स्तर पर विचार चल रहा है। जानकारी मुताबिक 17 सितंबर 2020 से सीमावर्ती क्षेत्र
 | 
उत्तराखंड- इस दिन से खुल सकती है भारत-नेपाल सीमा, नेपाल दूतावास ने जारी किया ये नोटिफिकेशन

देशभर में फैली कोरोना महामारी के चलते पांच महीने से सील भारत-नेपाल सीमा अगले माह 17 सितंबर से खुल सकती है। दिल्ली स्थित नेपाल दूतावास से नोटिफिकेशन जारी होने की चर्चा है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक अभी इस पर सरकार के स्तर पर विचार चल रहा है। जानकारी मुताबिक 17 सितंबर 2020 से सीमावर्ती क्षेत्र के लोग एक-दूसरे देश में पहले की तरह बेरोकटोक आ-जा सकेंगे। नेपाली मीडिया के अनुसार, पहले चरण में इंडो-नेपाल सीमा के 10 नाकों से लोग एक-दूसरे देश में वैधानिक रूप से आवाजाही कर सकेंगे।

Devi Maa Dental

चंपावत जिला प्रशासन के पास नहीं कोई सूचना

खुलने वाली सीमाओं में नेपाल की गड्ढा चौकी, काकड़ भीट्टा, रानी, माड़र, गौर, वीरगंज, बेलहिया, कृष्णनगर, जमुनाहा, गौरीफंटा शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, भारत स्थित नेपाल दूतावास से नोटिफिकेशन जारी होने की सूचना तो है, लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि नेपाल सरकार अभी इस पर विचार-विमर्श कर रही है। इधर, भारत-नेपाल सीमा पर स्थित पूर्णागिरि तहसील के एसडीएम दयानंद सरस्वती का कहना है कि सीमा खोलने को लेकर फिलहाल चंपावत जिला प्रशासन के पास कोई सूचना नहीं है और न ही नेपाली दूतावास के नोटिफिकेशन के बारे में जानकारी है।