Red Fort: लाल किला इस तारीख तक हो रहा बंद, जानें वजह

लाल किला में पर्यटकों (tourist) का प्रवेश 15 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है। आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (independence Day) की तैयारियों और सुरक्षा कारणों के मध्य नजर यह निर्णय लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर झंडा फहराते हैं। जिसकी वजह से
 | 
Red Fort: लाल किला इस तारीख तक हो रहा बंद, जानें वजह

लाल किला में पर्यटकों (tourist) का प्रवेश 15 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है। आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (independence Day) की तैयारियों और सुरक्षा कारणों के मध्य नजर यह निर्णय लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर झंडा फहराते हैं। जिसकी वजह से हर बार लाल किला को इस मौके पर बंद कर दिया जाता है।
Red Fort: लाल किला इस तारीख तक हो रहा बंद, जानें वजह
लाल किला परिसर में स्वतंत्रता समारोह की जोर-शोर से तैयारीयां चल रही हैं। लेकिन कोरोना महामारी (corona epidemic) की वजह से इस बार समारोह में कुछ बदलाव किए गए हैं। इस बार समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) बनाए रखने के लिए दर्शकों की संख्या भी घटाई गई है। पहले कार्यक्रम में करीब 10 हजार स्कूली बच्चे आते थे। इनकी जगह इस बार 500 एनसीसी कैडेट्स (NCC cadets) को बुलाया गया है। पहले समारोह में 25 हजार अतिथि शामिल होते थे। इस बार करीब 5000 मेहमानों को ही शामिल किया जाएगा। वहीं वीआईपी अतिथियों (VIP guest) की जगह पर कोरोना वारियर्स को बुलाया गया है।
                     http://www.narayan98.co.in/
Red Fort: लाल किला इस तारीख तक हो रहा बंद, जानें वजह                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

Bansal Saree