युवा राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हरियाणा की मुक्केबाजों का दबदबा, 11 महिलाओं ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। मौजूदा विश्व चैंपियन गीतिका के नेतृत्व में हरियाणा के 11 मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सोनीपत के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में जारी चौथी युवा पुरुष और महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।
 | 
युवा राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हरियाणा की मुक्केबाजों का दबदबा, 11 महिलाओं ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। मौजूदा विश्व चैंपियन गीतिका के नेतृत्व में हरियाणा के 11 मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सोनीपत के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में जारी चौथी युवा पुरुष और महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

गीतिका (48 किग्रा) ने टूर्नामेंट में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा है। गीतिका ने अंतिम-8 दौर के बाउट में दिल्ली की संजना पर एकतरफा अंदाज में 5-0 से जीत दर्ज की। गीतिका ने अपनी ख्याति के साथ न्याय करते हए पूरे मुकाबले के दौरान जोरदार आक्रमण और परिपक्वता का शानदार संयोजन पेश किया। गीतिका अब सेमीफाइनल में गुरुवार को उत्तर प्रदेश की रागिनी उपाध्याय से भिड़ेंगी।

Bansal Saree

लाइट फ्लाईवेट 50 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में, हरियाणा की तमन्ना ने चंडीगढ़ की काजल के खिलाफ घूंसे की झड़ी के साथ मुकाबला शुरू किया। रेफरी ने दूसरे दौर की शुरूआत में मुकाबला रोक दिया और काजल पर पूरी तरह हावी तमन्ना को विजेता घोषित कर दिया।

सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले हरियाणा के बाकी के 9 मुक्केबाज नीरू (52 किग्रा), नेहा (54 किग्रा), प्रीति (57 किग्रा), प्रीति दहिया (60 किग्रा), खुशी (63 किग्रा), लशु यादव (70 किग्रा), स्नेहा (75 किग्रा), निधि (81 किग्रा) और दीपिका (प्लस 81 किग्रा) हैं।

चंडीगढ़ की नेहा (48 किग्रा) और पंजाब की सुविधा (50 किग्रा) ने भी क्रमश: पश्चिम बंगाल की मोनिका मल्लिक और तमिलनाडु की दिलसाद बेगम के खिलाफ शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

इस बीच, पुरुष वर्ग में, 2021 यूथ वल्र्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बिश्वामित्र चोंगथम (51 किग्रा) के नेतृत्व में सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के मुक्केबाजों ने अपना दबदबा बनाया। एएससीबी के 3 मुक्केबाज सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने वाले अन्य दो एसएससीबी मुक्केबाज विश्वनाथ सुरेश और विक्टर सिंह (54 किग्रा) हैं।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

एसकेबी/एएनएम