महिला क्रिकेट : इंग्लैंड ने भारत को हराकर 2-1 से जीती सीरीज

चेम्सफोर्ड, 15 जुलाई (आईएएनएस)। सलामी बल्लेबाज डेनियल वॉट (नाबाद 89) रनों की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड की महिला टीम ने यहां काउंटी ग्राउंड में खेले गए तीसरे और अंतिम टी 20 मुकाबले में भारत को आठ विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज अपने नाम की।
 | 
महिला क्रिकेट : इंग्लैंड ने भारत को हराकर 2-1 से जीती सीरीज चेम्सफोर्ड, 15 जुलाई (आईएएनएस)। सलामी बल्लेबाज डेनियल वॉट (नाबाद 89) रनों की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड की महिला टीम ने यहां काउंटी ग्राउंड में खेले गए तीसरे और अंतिम टी 20 मुकाबले में भारत को आठ विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज अपने नाम की।

भारतीय महिला टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना के 51 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 70 रन के दम पर 20 ओवर में छह विकेट पर 153 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने डेनियल के 56 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 89 रनों की मदद से 18.4 ओवर में दो विकेट पर 154 रन बनाकर मैच जीता।

Bansal Saree

भारत की ओर से दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा को एक-एक विकेट मिला। डेनियल को प्लेयर ऑफ द मैच और नताली स्काइवर को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को पहला झटका टैमी ब्यूमोंट (11) के रूप में लगा। इसके बाद डेनियल और नताली ने दूसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की।

हालांकि, नताली 36 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 42 रन बनाकर आउट हुईं। इंग्लैंड की ओर से कप्तान हीदर नाइट छह रन बनाकर नाबाद रहीं।

इससे पहले भारत की ओर से मंधाना के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 36, ऋचा घोष ने 20, हरलीन देओल ने छह, स्नेह ने चार और शैफाली वर्मा खाता खोले बिना आउट हुईं जबकि दीप्ति नौ और अरूंधति रेड्डी एक रन बनाकर नाबाद रही।

Devi Maa Dental

इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने तीन विकेट, कैथरिन ब्रंट ने दो विकेट और नताली ने एक विकेट लिया।

--आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस