ओलंपिक खेल : भारत से एथलीटों का पहला जत्था टोक्यो पहुंचा (लीड-1)

टोक्यो, 18 जुलाई (आईएएनएस)। भारत से एथलीटों का पहला जत्था रविवार को टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए जापान की राजधानी पहुंच गया। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 88 सदस्यीय दल को गर्मजोशी के साथ विदा किया था।
 | 
ओलंपिक खेल : भारत से एथलीटों का पहला जत्था टोक्यो पहुंचा (लीड-1) टोक्यो, 18 जुलाई (आईएएनएस)। भारत से एथलीटों का पहला जत्था रविवार को टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए जापान की राजधानी पहुंच गया। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 88 सदस्यीय दल को गर्मजोशी के साथ विदा किया था।

दीपिका कुमारी, अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय की तीरंदाजी टीम का जापान के मेजबान शहर कुरोबे में गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

टेबल टेनिस टीम, जिसमें शरत कमल, जी. साथियान, मनिका बत्रा और सुतीर्थ मुखर्जी शामिल हैं, को हनेडा हवाई अड्डे पर साजन प्रकाश, श्रीहरि नटराज और माना पटेल की तैराकी टीम के साथ देखा गया।

Bansal Saree

पीवी सिंधु, बी साई प्रणीत, चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी की बैडमिंटन टीम ने हवाई अड्डे पर अपनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद थम्प्सअप के निशान के साथ तस्वीरें खिंचवाईं।

अमित पंघल, मनीष कौशिक, विकास कृष्ण, आशीष कुमार, सतीश कुमार, एमसी मैरी कॉम, सिमरनजीत कौर, लवलीना बोरगोहेन और पूजा रानी से सजी बॉक्सिंग टीम इटली के असीसी में अपने प्रशिक्षण कैम्प से सीधे टोक्यो पहुंची।

भारोत्तोलन, निशानेबाजी, नौकायन और नौकायन जैसे खेलों से जुड़े कुछ भारतीय एथलीट कुछ दिन पहले दुनिया भर के अपने प्रशिक्षण कैम्प्स से टोक्यो पहुंचे थे।

2016 में रियो ओलंपिक के लिए 117 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था लेकिन इस साल कुल 127 भारतीय एथलीटों ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।

Devi Maa Dental

--आईएएनएस

जेएनएस