सीनियर महिला राष्ट्रीय हॉकी : झारखंड, हरियाणा, कर्नाटक और ओडिशा सेमीफाइनल में पहुंचे

भोपाल, 14 मई (आईएएनएस)। हॉकी झारखंड, हॉकी हरियाणा, हॉकी कर्नाटक और हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा ने शनिवार को यहां 12वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2022 में अपने क्वार्टर फाइनल मैचों में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनाई।
 | 
सीनियर महिला राष्ट्रीय हॉकी : झारखंड, हरियाणा, कर्नाटक और ओडिशा सेमीफाइनल में पहुंचे भोपाल, 14 मई (आईएएनएस)। हॉकी झारखंड, हॉकी हरियाणा, हॉकी कर्नाटक और हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा ने शनिवार को यहां 12वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2022 में अपने क्वार्टर फाइनल मैचों में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनाई।

दिन के पहले मैच में हॉकी महाराष्ट्र का मुकाबला हॉकी झारखंड से हुआ। मैच में दोनों टीमों ने शानदार डिफेंसिव प्रदर्शन किया। रेगुलेशन टाइम में दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और मैच का नतीजा शूटआउट से निकला। शूटआउट में बेटन डुंगडुंग और रेशमा सोरेंग ने दो गोल किए, जबकि निराली कुजूर ने एक बार गोल किया क्योंकि हॉकी झारखंड ने हॉकी महाराष्ट्र को 0-0 (5-4 शूटआउट) से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। हॉकी महाराष्ट्र के लिए आकांक्षा सिंह ने शूटआउट में दो गोल किए, जबकि अंकिता सपटे और मानश्री नरेंद्र शेडगे ने एक गोल दागे।

krishna hospital

दिन के दूसरे क्वार्टरफाइनल मैच में हॉकी हरियाणा ने रोमांचक मुकाबले के बाद उत्तर प्रदेश हॉकी को 0-0 (3-2 शूटआउट) से हराया। मैच में दोनों टीमों ने गोल करने और बढ़त बनाने के लिए काफी मौके बनाए। लेकिन दोनों में से कोई भी टीम तय समय में गोल नहीं कर पाई और मैच को शूटआउट में पहुंच गया। शूटआउट में एकता कौशिक, भारती सरोहा और प्रियंका ने हॉकी हरियाणा के लिए गोल किया, जबकि उत्तर प्रदेश हॉकी के लिए केवल सोनल तिवारी और सिमरन सिंह गोल दागे।

दिन का तीसरा क्वार्टरफाइनल मैच हॉकी पंजाब और हॉकी कर्नाटक के बीच था, उसका भी नतीजा शूटआउट से निकाला गया। हॉकी पंजाब के लिए महिमा (3) ने एक गोल किया, जबकि हॉकी कर्नाटक के लिए निशा पी.सी. (37) ने पेनल्टी कार्नर से एक गोल किया। मैच नियमन समय में 1-1 से समाप्त हुआ और शूटआउट में गया। शूटआउट में विद्या के.एस. दो गोल किए, जबकि पूजिता बी.एन, पूजा एम.डी, और अंजलि एच.आर. ने एक-एक गोल दागे, क्योंकि हॉकी कर्नाटक ने हॉकी पंजाब को 1-1 (5-4 शूटआउट) से हराया। हॉकी पंजाब के लिए शूटआउट में किरणदीप कौर, नवप्रीत कौर, नवजोत कौर और सरबदीप कौर ने गोल किए।

chaitanya

दिन के अंतिम क्वार्टरफाइनल मैच में हॉकी मध्य प्रदेश का सामना हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा के खिलाफ एक किरकिरा प्रतियोगिता में हुआ। हॉकी मध्य प्रदेश के लिए प्रशु सिंह परिहार (10) ने एकमात्र गोल किया, जबकि नेहा लाकड़ा (38) ने विनियमन समय में हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा के लिए एकमात्र गोल किया और मैच का फैसला शूटआउट निकला। शूटआउट में नेहा लाकड़ा और रोजिता कुजुर ने हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा ने हॉकी मध्य प्रदेश को 1 - 1 (0 - 2 शूटआउट) से हरा दिया।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम