साइमंड्स की मौत पर क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर

सिडनी, 15 मई (आईएएनएस)। क्रिकेट जगत ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की मौत पर शोक व्यक्त किया है, जिनका अपने गृह राज्य क्वींसलैंड में टाउन्सविले के बाहर कार दुर्घटना में निधन हो गया।
 | 
साइमंड्स की मौत पर क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर सिडनी, 15 मई (आईएएनएस)। क्रिकेट जगत ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की मौत पर शोक व्यक्त किया है, जिनका अपने गृह राज्य क्वींसलैंड में टाउन्सविले के बाहर कार दुर्घटना में निधन हो गया।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथियों और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों ने 46 वर्षीय साइमंड्स के निधन पर सोशल मीडिया पर सहानुभूति जताई।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट और तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी 2003 विश्व कप में साइमंड्स के साथ खेले थे। उन्होंने इस खबर पर अपना दुख व्यक्त किया।

krishna hospital

गिलक्रिस्ट ने लिखा, अपने सबसे वफादार, मजेदार, प्यार करने वाला दोस्त का कार दुर्घटना में निधन हो गया। मैं इस खबर से बहुत ज्यादा दुखी हूं। भगवान उसकी आत्मा को शांति दे।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज गिलेस्पी ने कहा कि वह यह खबर सुनकर दंग रह गए।

एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज, डेमियन फ्लेमिंग ने ट्वीट किया, मेरे प्रिय की खबर सुनकर दुखी हूं। मेरी संवेदना साइमंड्स परिवार के साथ हैं।

क्रिकेट डॉट कॉम के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स, जिन्हें क्रिकेट की दुनिया में अब तक का सबसे महान क्षेत्ररक्षक माना जाता है। उन्होंने 2006 में साइमंड्स के क्षेत्ररक्षण कौशल को सर्वश्रेष्ठ करार देते हुए कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 10 गुना बेहतर थे।

रोड्स ने 2006 में कहा था, साइमंड्स मुझसे बहुत बेहतर है, वह एक अच्छे खिलाड़ी थे। उन्होंने कई मैचों में शानदार खेला, जिससे टीम को जीत मिलने में मदद मिली।

साइमंड्स को श्रद्धांजलि देते हुए, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, हम प्यारे क्वींसलैंडर की मौत से स्तब्ध और दुखी हैं, जिनका 46 वर्ष की आयु में दुखद निधन हो गया है।

उपमहाद्वीप के वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर भी साइमंड्स की मौत की खबर सुनकर सदमे से हैं।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ट्वीट किया, ऑस्ट्रेलिया में एक कार दुर्घटना के कारण साइमंड्स ने अपनी जान गंवा दी। हमने मैदान पर और मैदान के बाहर एक अच्छे दोस्त थे। उनके परिवार को साथ हमारी संवेदनाएं।

कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने ड्रेडलॉक में शॉट खेलते हुए क्रिकेटर की एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा, दुखद खबर, मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के हैं।

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, बहुत ही दुखद खबर, मैं इस खबर से सतब्ध हूं।

भारत के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने ट्वीट किया, साइमंड्स इस दुनिया में नहीं रहे। इस खबर से मैं दूखी हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

--आईएएनएस

एचएमए/आरएचए