वॉलीबॉल चैंपियनशिप 2021 के लिए भारत को गत चैंपियन जापान, कतर और बहरीन के साथ ग्रुप ए में रखा गया

मुंबई, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। चिबा में होने वाले एशियाई पुरुष वॉलीबॉल चैंपियनशिप 2021 के लिए भारत को गत चैंपियन जापान, कतर और बहरीन के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। चीन रविवार को बहरीन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।
 | 
वॉलीबॉल चैंपियनशिप 2021 के लिए भारत को गत चैंपियन जापान, कतर और बहरीन के साथ ग्रुप ए में रखा गया मुंबई, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। चिबा में होने वाले एशियाई पुरुष वॉलीबॉल चैंपियनशिप 2021 के लिए भारत को गत चैंपियन जापान, कतर और बहरीन के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। चीन रविवार को बहरीन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

भारत, जिसने तेहरान में 2019 एशियाई चैंपियनशिप के माध्यम से इस आयोजन के लिए क्वालीफाई किया था।

अब वह सोमवार को कतर से भिड़ेगा और 14 सितंबर को जापान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा,यह टूर्नामेंट 12-19 सितंबर जापान के चिबा और फुनाबाशी में आयोजित किया जाएगा।

Bansal Saree

16 टीमों को चार ग्रुपों में चार टीमों समूहों में विभाजित किया गया है, जिसमें ग्रुप विजेता सेमीफाइनल लीग के लिए क्वालीफाई करेगा, जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमें पूल एफ में जगह बनाएंगी, जो 5-8 पदों के लिए खेलेगी।

हांगकांग, ईरान, पाकिस्तान, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, चीन, कुवैत, उज्बेकिस्तान, चीनी ताइपे, कजाकिस्तान, सऊदी अरब और दक्षिण कोरिया अन्य टीमें हैं।

यह भारत के लिए एक कठिन समूह है क्योंकि जापान विश्व में 10वें स्थान पर है जबकि कतर 28वें स्थान पर है। भारत 76वें और बहरीन 137वें स्थान पर है।

भारत को ग्रुप में कम से कम दूसरे स्थान पर रहने के लिए कतर और बहरीन दोनों को हराकर 5-8 स्थान के प्लेऑफ के लिए खेलना होगा।

Devi Maa Dental

पांच सेटों में से सर्वश्रेष्ठ मैच को 3-0 या 3-1 से जीतने पर टीमों को तीन अंक मिलते हैं और हारने वाले को कोई अंक नहीं मिलता है। लेकिन अगर कोई टीम 3-2 से जीत जाती है, तो विजेता को दो अंक और हारने वाले को एक अंक मिलता है। सबसे अधिक अंक वाली टीम पूल में शीर्ष पर होगी और सेमीफाइनल लीग के लिए क्वालीफाई करेगी।

--आईएएनएस

आरएसके/एएनएम