वर्ल्ड एस्पोर्ट्स कप 2021 में खिताब जीतने के लिए भारतीय टीम ने पाकिस्तान और नेपाल को हराया

नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। ग्लोबल फाइनल्स में पाकिस्तान और नेपाल के विरोधियों को पछाड़ते हुए भारतीय टीम ने टोटल गेमिंग में पहले वर्ल्ड एस्पोर्ट्स कप 2021 (डब्ल्यूईसी-21) में खिताब अपने नाम किया। प्रतियोगिता में भारतीय टीमों ने प्रथम चार स्थान प्राप्त किए।
 | 
वर्ल्ड एस्पोर्ट्स कप 2021 में खिताब जीतने के लिए भारतीय टीम ने पाकिस्तान और नेपाल को हराया नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। ग्लोबल फाइनल्स में पाकिस्तान और नेपाल के विरोधियों को पछाड़ते हुए भारतीय टीम ने टोटल गेमिंग में पहले वर्ल्ड एस्पोर्ट्स कप 2021 (डब्ल्यूईसी-21) में खिताब अपने नाम किया। प्रतियोगिता में भारतीय टीमों ने प्रथम चार स्थान प्राप्त किए।

दक्षिण एशिया के प्रमुख राष्ट्र से टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और नेपाल से 1.2 मिलियन पंजीकरण मिले और इंडिया टुडे गेमिंग (आईटीजी) के सोशल चैनलों पर बड़े पैमाने पर दर्शकों की संख्या देखी गई।

वैश्विक फाइनल में भारत, पाकिस्तान और नेपाल की बारह सबसे प्रभावशाली और कुशल टीमों के बीच एक रोमांचक प्रतियोगिता देखी गई।

Bansal Saree

भारत की टीमें (टोटल गेमिंग, चेमिन एस्पोर्ट्स, ओरंगुटान एलीट और एरो एस्पोर्ट्स) ने पांच दिवसीय अंतिम चरण के पहले दिन अच्छा प्रदर्शन किया। शानदार आक्रमण से टीम अपनी योजना के साथ पाकिस्तान और नेपाल की टीमों पर हावी रहे और शीर्ष चार में रहे।

आमने-सामने की प्रतियोगिता में टोटल गेमिंग देखा गया, जिसमें कप्तान अजय शर्मा, होरा वेटकुमार, नारायण यादव, दक्ष गर्ग और रोहित सर्राफ (उप) शामिल थे, जिन्होंने कुल 342 अंकों (आरपी 198, केपी 144) के साथ जीत हासिल की। उन्होंने अपने शीर्ष स्थान पर रहने के लिए 35 लाख रुपए का शीर्ष पुरस्कार जीता।

अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए टोटल गेमिंग का दक्ष टूर्नामेंट का सबसे मूल्यवान खिलाड़ी चुना गया और 50,000 रुपए भी प्राप्त किए।

चेमिन एस्पोर्ट्स 314 कुल अंक, 176 रैंक अंक और 138 किल पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर रहा, जबकि ओरंगुटान एलीट 304 अंक (176 आरपी और 128 केपी) के साथ तीसरे स्थान पर रहा। भारत की एरो एस्पोर्ट्स 299 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही, जबकि नेपाल के 2बी गेमर्स ने 273 अंकों के साथ पांचवां स्थान हासिल किया।

Devi Maa

विश्व एस्पोर्ट्स कप 2021 के सफल समापन के बारे में बात करते हुए डब्ल्यूईसी 21 के निदेशक विश्वलोक नाथ ने कहा, तीन देशों के एस्पोर्ट्स एथलीटों ने वैश्विक फाइनल में अपने ए-गेम का प्रदर्शन किया और प्रतियोगिता शीर्ष-श्रेणी से कम नहीं थी। हम भारत, पाकिस्तान और नेपाल में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के एक समूह के साथ काम करके अपने सहयोग से प्रेरित हैं और यह हमारी मार्के संपत्ति को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक आदर्श सेटअप के रूप में कार्य करता है।

उन्होंने कहा, पांच दिवसीय वैश्विक फाइनल में भाग लेने वाली टीमों और खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मुझे उम्मीद है कि ये एथलीट इस अनुभव का और अधिक उपयोग करेंगे और आने वाले समय में अपने देश के लिए पदक जीतेंगे।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम