रूसी शतरंज कोच का आरोप, भारतीय कंपनी पर उनकी फीस बकाया

चेन्नई, 19 जुलाई (आईएएनएस)। रूसी शतरंज ग्रैंडमास्टर (जीएम) एवगेनी सोलोजेनकिन को उम्मीद है कि उनकी कोचिंग सेवाओं के लिए भारतीय कंपनी थॉटरूट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से उनके 610 डॉलर की बकाया का राशि जल्द से जल्द भुगतान कर दिया जाएगा।
 | 
रूसी शतरंज कोच का आरोप, भारतीय कंपनी पर उनकी फीस बकाया चेन्नई, 19 जुलाई (आईएएनएस)। रूसी शतरंज ग्रैंडमास्टर (जीएम) एवगेनी सोलोजेनकिन को उम्मीद है कि उनकी कोचिंग सेवाओं के लिए भारतीय कंपनी थॉटरूट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से उनके 610 डॉलर की बकाया का राशि जल्द से जल्द भुगतान कर दिया जाएगा।

सोलोजेनकिन ने आईएएनएस को बताया, बस मैं पुष्टि करता हूं कि नूरट्र डॉट कॉम (थॉटरूट्स इंडिया का शतरंज कोचिंग प्लेटफॉर्म) से पैसा नहीं मिला है। यह 610 अमेरिकी डॉलर की राशि है।

Bansal Saree

मौजूदा विनिमय दर पर यह राशि 45,632 रुपये होगी।

हाल ही में अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) के संयुक्त सचिव और अंतर्राष्ट्रीय मास्टर (आईएम) अतनु लाहिड़ी द्वारा थॉटरूट्स इंडिया के हिस्से नूरट्र डॉट कॉम द्वारा फीस का भुगतान न करने का मामला उठाया गया था।

Devi Maa Dental

लाहिड़ी ने एआईसीएफ के खिलाफ थॉटरूट्स इंडिया के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने, फेडरेशन के सभी डेटा और गोपनीय जानकारी को कंपनी के साथ साझा करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत की है।

उस शिकायत का एक हिस्सा थॉटरूट्स इंडिया से संबंधित नूरट्र द्वारा एक प्रसिद्ध शतरंज कोच सोलोजेनकिन को कोचिंग फीस का भुगतान न करना था।

सितंबर 2020 में, सोलोजेनकिन ने जनवरी से प्रदान की गई सेवाओं के लिए नूरट्र द्वारा लगभग 1,300 डॉलर का भुगतान न करने के बारे में एआईसीएफ अध्यक्ष से शिकायत की थी और अपना भुगतान प्राप्त करने में उनकी मदद मांगी थी।

सोलोजेनकिन के अनुसार, अक्टूबर 2020 में नूरट्र के साथ एक संशोधित समझौता किया गया था, जिसके अनुसार, पिछले महीने आयोजित सत्र के लिए महीने के पहले 14 दिनों में भुगतान किया जाएगा। यदि स्थानांतरण में देरी हो रही है, तो कंपनी को 1.5 फीसदी प्रति माह और 18 फीसदी वार्षिक का ब्याज वहन करें।

सोलोजेनकिन द्वारा आईएएनएस के साथ साझा किए गए संशोधित अनुबंध की प्रति के अनुसार, 31 मार्च 2021 तक प्रति घंटे के मूल्य को 33 अमेरीकी डालर के रूप में संबोधित किया जाएगा। इसे 1 अप्रैल 2021 से 50 अमरीकी डालर प्रति घंटे तक संशोधित किया जाएगा।

सोलोजेनकिन के अनुसार, 610 डालर के लंबित बकाया में समझौते के अनुसार ब्याज घटक शामिल नहीं है। आईएएनएस के कई प्रयासों के बावजूद, थॉटरूट्स इंडिया के अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका।

--आईएएनएस

जेएनएस