यूएस ओपन : फर्नाडेज ने सबालेंका को हराकर यूएस ओपन के फाइनल में बनाई जगह

न्यूयॉर्क, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। कनाडा की 19 वर्षीय लेलाह फर्नाडेज ने दूसरी सीड बेलारूस की एरिना सबालेंका को हराकर यहां चल रहे वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है।
 | 
यूएस ओपन : फर्नाडेज ने सबालेंका को हराकर यूएस ओपन के फाइनल में बनाई जगह न्यूयॉर्क, 10 सितम्बर (आईएएनएस)। कनाडा की 19 वर्षीय लेलाह फर्नाडेज ने दूसरी सीड बेलारूस की एरिना सबालेंका को हराकर यहां चल रहे वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है।

विश्व रैंकिंग में 73वें स्थान पर मौजूद फर्नाडेज ने दो घंटे 20 मिनट तक चले मुकाबले में सबालेंका को 7-6(3), 4-6, 6-4 से हराया।

फर्नाडेज पिछले तीन सालों में कनाडा की दूसरी युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाई है। उनसे पहले 2019 की चैंपियन बियांका आंद्रेस्कू थीं जिन्होंने 19 वर्ष की उम्र में खिताब जीता था।

Bansal Saree

फर्नाडेज ने तीसरे राउंड में पूर्व यूएस ओपन चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका, चौथे राउंड में 16वीं सीड जर्मनी की एंगेलिके केरबेर और क्वार्टर फाइनल में विश्व की पांचवें नंबर की खिलाड़ी यूक्रेन की एलिना स्वितोलीना को हराया था।

सबालेंका को हराने के साथ ही फर्नाडेज ग्रैंड स्लैम इवेंट में शीर्ष-5 की तीन खिलाड़ियों से आगे निकलने वाली युवा खिलाड़ी बन गई हैं। उनसे पहले सेरेना विलियम्स ने 1999 यूएस ओपन में इस उपलब्धि को हासिल किया था।

--आईएएनएस

एसकेबी