यूएस ओपन : ज्वेरेव को हराकर फाइनल में पहुंचे जोकोविच

न्यूयॉर्क, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में जर्मनी के एलेक्सजेंदर ज्वेरेव को हराकर यहां जारी वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं।
 | 
यूएस ओपन : ज्वेरेव को हराकर फाइनल में पहुंचे जोकोविच न्यूयॉर्क, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में जर्मनी के एलेक्सजेंदर ज्वेरेव को हराकर यहां जारी वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं।

जोकोविच ने सेमीफाइनल मुकाबले में ज्वेरेव को 4-6, 6-2, 6-4, 4-6, 6-2 से हराया और फाइनल में जगह बनाई। जोकोविच इसके साथ ही कैलेंडर स्लैम पूरा करने से महज एक कदम दूर रह गए हैं।

जोकोविच अगर फाइनल मुकाबला जीतने में सफल रहते हैं तो वह 1969 में रोड लेवेर के बाद एक ही सीजन में चार बड़े खिताब जीतने वाले पहले व्यक्ति होंगे।

Bansal Saree

जोकोविच का खिताबी मुकाबले में सामना दूसरी सीड डेनिल मेदवेदेव से होगा। जोकोविच ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और विंबलडन का खिताब जीता था। अगर वह यूएस ओपन जीतने में सफल रहे तो जोकोविच अपने करियर का रिकॉर्ड 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लेंगे।

जोकोविच ने कहा, मैं धन्यवाद कहना चाहता हूं क्योंकि यहां का माहौल बेहतरीन है। यह ऐसे पल हैं जिसके लिए हम जीते हैं। ये उस तरह के अनूठे अवसर हैं जिनका हम हर दिन सपने देखते हैं। मैं अपने अगले मैच को इस तरह लूंगा जैसे यह मेरे करियर का आखिरी मुकाबला है।

--आईएएनएस

एसकेबी