युवा राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में दीपिका ने विश्व चैंपियन अल्फिया को हराया (लीड-1)

नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। हरियाणा की मुक्केबाज दीपिका ने सोनीपत के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में जारी चौथी युवा पुरुष और महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में मौजूदा युवा विश्व चैंपियन अल्फिया पठान को हराकर बड़े उलटफेर को अंजाम दिया।
 | 
युवा राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में दीपिका ने विश्व चैंपियन अल्फिया को हराया (लीड-1) नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। हरियाणा की मुक्केबाज दीपिका ने सोनीपत के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में जारी चौथी युवा पुरुष और महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में मौजूदा युवा विश्व चैंपियन अल्फिया पठान को हराकर बड़े उलटफेर को अंजाम दिया।

हैवीवेट प्लस 81 किग्रा महिला क्वार्टर फाइनल में खेलते हुए, दीपिका ने पदक की मजबूत दावेदार महाराष्ट्र की अल्फिया के खिलाफ एक शानदार मुकाबले में 4-1 से जीत की। दीपिका अपनी मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीत हासिल करने में सफल रहीं लेकिन इससे पहले दोनों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली।

Bansal Saree

2019 में जूनियर नेशनल चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली दीपिका अब सेमीफाइनल में चंडीगढ़ की महक मोर का सामना करेंगी। महक ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में राजस्थान की रिषिका को एकतरफा अंदाज में 5-0 से मात दी।

दूसरी ओर, 2021 की युवा विश्व चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता गीतिका ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए टूर्नामेंट के अंतिम-8 दौर में जगह पक्की कर ली है। इसके अलावा पुरुष वर्ग में बिश्वामित्र चौंगथम ने भी विजयी क्रम जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है।

Devi Maa Dental

हरियाणा की गीतिका ने महिलाओं के 48 किग्रा भार वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में राजस्थान की यामिनी कंवर के खिलाफ एकतरफा अंदाज में 5-0 से जीत दर्ज की जबकि पुरुषों के 51 किग्रा में, सेना खेल नियंत्रण बोर्ड (एसएसपीबी) के बिश्वमित्र ने मध्य प्रदेश के शुभम साहू के खिलाफ मैच के दूसरे दौर में रेफरी स्टॉपिंग कांटेस्ट (आरएससी) के साथ शानदार जीत दर्ज की।

देशभर के 479 मुक्केबाजों की उपस्थिति के साथ, युवा पुरुष और महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप का चौथा संस्करण कोविड-19 महामारी के कारण एक साल से अधिक के अंतराल के बाद भारत में होने वाला पहला घरेलू मुक्केबाजी इवेंट है। इस यूथ इवेंट के बाद जूनियर बॉयज नेशनल चैंपियनशिप का तीसरा संस्करण और जूनियर गर्ल्स नेशनल चैंपियनशिप का चौथा संस्करण आयोजित होगा जो, 26 से 31 जुलाई तक निर्धारित है।

यूथ और जूनियर नेशनल चैंपियनशिप मुक्केबाजों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने का एक अच्छा अवसर प्रदान करती है, क्योंकि इसके माध्यम से 2021 एएसबीसी युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए मुक्केबाजी टीम का चयन किया जाएगा। 2021 एएसबीसी युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन 17 से 31 अगस्त तक दुबई में होने वाला है।

--आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस