मिशन ओलिंपिक सेल ने यूएस में बजरंग पुनिया की ट्रेनिंग के लिए वित्तीय सहायता को मंजूरी दी

नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल ने बुधवार को अमेरिका में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया के 35 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप के लिए वित्तीय सहायता को मंजूरी दी है।
 | 
मिशन ओलिंपिक सेल ने यूएस में बजरंग पुनिया की ट्रेनिंग के लिए वित्तीय सहायता को मंजूरी दी नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल ने बुधवार को अमेरिका में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया के 35 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप के लिए वित्तीय सहायता को मंजूरी दी है।

मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) 25 जून से 30 जुलाई (35 दिन) तक अमेरिका के मिशिगन में बजरंग की यात्रा, बोडिर्ंग और प्रशिक्षण शिविर की दैनिक लागतों को वित्तपोषित करेगी और उनके निजी कोच और फिजियोथेरेपिस्ट के खचरें को भी देखेगी।

संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रशिक्षण कार्यकाल बजरंग को आगामी राष्ट्रमंडल गेम्स और विश्व चैंपियनशिप के लिए तैयार करने में मदद करेगा।

krishna hospital

एमओसी ने टॉप्स डेवलपमेंट साइकिलिस्ट रोनाल्डो सिंह और डेविड बेकहम के लिए दो टी20 प्रोटेम लुक टीटी ट्रैक बाइक की खरीद के लिए वित्तीय सहायता को भी मंजूरी दी।

टीटी बाइक नई टॉप ऑफ द रेंज ट्रैक बाइक हैं, जिनका उपयोग तोक्यो ओलंपिक में फ्रांसीसी राष्ट्रीय टीम द्वारा भी किया गया था। कहा जाता है कि बाइक अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में हल्की, सख्त और वायुगतिकीय रूप से अधिक कुशल है। इससे आगामी राष्ट्रमंडल खेलों के लिए एथलीटों को तैयार करने में भी मदद करेगी।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम