मांजरेकर ने बेल्स को हटाने का किया आह्वान

नवी मुंबई, 12 मई (आईएएनएस)। भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल 2022 मैच में युजवेंद्र चहल और डेविड वार्नर के बीच हुई घटना के बाद आधुनिक क्रिकेट में बेल्स को हटाने का आह्वान किया है।
 | 
मांजरेकर ने बेल्स को हटाने का किया आह्वान नवी मुंबई, 12 मई (आईएएनएस)। भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल 2022 मैच में युजवेंद्र चहल और डेविड वार्नर के बीच हुई घटना के बाद आधुनिक क्रिकेट में बेल्स को हटाने का आह्वान किया है।

दिल्ली के 161 रनों के सफल लक्ष्य का पीछा करने के दौरान नौवें ओवर में वार्नर भाग्यशाली रहे, जब चहल के एक ओवर की आखिरी गेंद उनके बल्ले से लगते हुए स्टंप्स पर जा लगी, लेकिन बेल्स नीचे नहीं गिरी, जिससे वह बाल-बाल बच गए। आउट होने के लिए गिल्लियों का गिरना जरूरी है।

krishna hospital

आखिरकार, वार्नर 52 रन बनाकर नाबाद रहे। मिशेल मार्श ने 62 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली, जिससे दिल्ली को आठ विकेट से जीत मिली।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से मांजरेकर ने कहा, मैंने यह पहले भी कहा है, अब एलईडी स्टंप के साथ बेल्स लगाना सही नहीं है। आज चहल को एक विकेट मिल सकता था, जिन्होंने शानदार गेंदबाजी की। आधुनिक क्रिकेट को अब बेल से छुटकारा पाना चाहिए क्योंकि वे एलईडी तकनीक के साथ खेल रहे हैं।

मांजरेकर ने आगे मैच को तकनीक के साथ तालमेल बिठाने के लिए बेल्स को हटाने का आह्वान किया।

आगे बेल्स के साथ समस्या के बारे में बताते हुए मांजरेकर ने कहा, अगर आपके पास तकनीक है, तो बेल्स नहीं होने चाहिए। बेल्स के साथ दूसरी समस्या यह है कि जब कोई स्टंपिंग होती है, तो आप उसके जलने का इंतजार करते हैं और फिर आप बात कर रहे होते हैं कि क्या दोनों बेल्स गिरी हैं या नहीं, ऐसे ही रन आउट के दौरान भी देखा जाता है।

--आईएएनएस

आरजे/एसकेपी