बांग्लादेशी टीम टी 20 विश्व कप जीतने के मकसद से मैदान में उतरेगी: शाकिब

डाका, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। पूर्व बांग्लादेशी कप्तान और दिग्गज हरफनमौला शाकिब अल हसन का कहना है कि उनकी टीम टी 20 विश्व कप जीतने के मकसद से मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के पास विश्व कप की तैयारियों के लिए पर्याप्त समय है और ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड को सीरीज हराने के बाद टीम का मनोबल भी काफी ऊंचा है।
 | 
बांग्लादेशी टीम टी 20 विश्व कप जीतने के मकसद से मैदान में उतरेगी: शाकिब डाका, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। पूर्व बांग्लादेशी कप्तान और दिग्गज हरफनमौला शाकिब अल हसन का कहना है कि उनकी टीम टी 20 विश्व कप जीतने के मकसद से मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के पास विश्व कप की तैयारियों के लिए पर्याप्त समय है और ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड को सीरीज हराने के बाद टीम का मनोबल भी काफी ऊंचा है।

बांग्लादेश की टीम टूनार्मेंट के अपने पहले मैच से लगभग दो सप्ताह पहले ओमान की राजधानी मस्कट में पहुंच जाएगी। वहीं शाकिब और मुस्तफिजुर रहमान वहां पहले से आईपीएल खेल रहे होंगे।

शाकिब ने कहा, मुझे उम्मीद है कि आईपीएल से हमें टी 20 विश्व कप की तैयारियों में मदद मिलेगी। हम उन्हीं पिचों और परिस्थितियो में खेलेंगे, जहां विश्व कप खेला जाना है। फिज और मैं, अपने अनुभव टीम के साथ भी साझा करेंगे, जो कि काफी उपयोगी होगा।

Bansal Saree

शाकिब ने आगे कहा, इसके अलावा पूरी टीम भी विश्व कप के 15-16 दिन पहले ओमान पहुंच जाएगी, जिससे टीम को पिच और परिस्थितियों को समझने में मदद मिलेगी। हम जीतने की मानसिकता से वहां जा रहे हैं, जो विश्व कप के हमारे अभियान में काफी सहायक होगा।

हालांकि शाकिब ने ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम के पिच की फिर से आलोचना की, जहां पर बांग्लादेशी टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को हराकर लगातार दो टी20 सीरीज जीता है। शाकिब ने दोनों सीरीज में 100 से अधिक रन बनाए, हालांकि धीमी पिचों के कारण उनका स्ट्राइक रेट केवल 97.54 का रहा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच की समाप्ति के बाद शाकिब ने कहा था कि ढाका कि यह पिच बल्लेबाजों की विश्व कप तैयारी में बिल्कुल भी सहायक नहीं है।

उन्होंने कहा, इस पिच पर लगातार नौ मैच खेलने वाले बल्लेबाजों को अपना प्रदर्शन भूलना होगा, नहीं तो वे विश्व कप में दबाव के साथ जाएंगे। अगर कोई बल्लेबाज इस पिच पर 10 से 15 मैच खेल ले तो उसका करियर समाप्त हो सकता है। इससे अच्छा इसे भूल जाना ही बेहतर है क्योंकि हमें विश्व कप में देश के लिए खेलना और जीतना है।

Devi Maa Dental

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि लगातार मैच और सीरीज जीतना टीम के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि इससे टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ टी20 विश्व कप में उतरेगी।

--आईएएनएस

आरएसके/आरजेएस