फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप: भारत को ग्रुप ए में यूएसए, ब्राजील और मोरक्को के साथ रखा गया

मुंबई, 24 जून (आईएएनएस)। मेजबान भारत को 2008 के उपविजेता संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्राजील और मोरक्को के साथ ग्रुप ए में रखा गया है, जो इस साल 11 से 30 अक्टूबर से होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप में एक-दूसरे के साथ भिड़ते नजर आएंगे।
 | 
फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप: भारत को ग्रुप ए में यूएसए, ब्राजील और मोरक्को के साथ रखा गया मुंबई, 24 जून (आईएएनएस)। मेजबान भारत को 2008 के उपविजेता संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्राजील और मोरक्को के साथ ग्रुप ए में रखा गया है, जो इस साल 11 से 30 अक्टूबर से होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप में एक-दूसरे के साथ भिड़ते नजर आएंगे।

16 टीमों के इस टूर्नामेंट के लिए शुक्रवार को ज्यूरिख में फीफा मुख्यालय में ड्रा निकाला गया। टीमों को चार-चार के चार समूहों में विभाजित किया गया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि एक ही फीफा संघ की दो टीमें एक ही समूह में नहीं रहेगी।

भारत ग्रुप ए में अपने अभियान की शुरुआत 11 अक्टूबर को अमेरिका के खिलाफ करेगा।

krishna hospital

भारत ने मेजबान के रूप में इस आयोजन के लिए क्वालीफाई किया और 2008 में शुरू हुई अंडर-17 लड़कियों के लिए शीर्ष आयोजन में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कराई है।

वे अब अपने समूह में शीर्ष दो में रहने और क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद करेंगे। अब तक हुए आयोजन के छह सीजनों में कोई भी मेजबान देश सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा है, सभी ग्रुप चरण में ही हार गए हैं।

इस प्रकार, यूरोपीय पावरहाउस जर्मनी इस आयोजन के सभी छह सीजनों में खेलने वाली एकमात्र यूरोपीय टीम है, नाइजीरिया, चिली और न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप बी के प्रमुख, उरुग्वे में 2018 में पिछले सीजन में कांस्य पदक विजेता था।

ग्रुप सी में स्पेन, 2018 चैंपियन, कोलंबिया, मैक्सिको शामिल हैं, जो 2018 के फाइनल में स्पेन से 1-2 से हार गए थे, और चीन में ग्रुप सी में जापान, 2014 के विजेता, तंजानिया का सामना करना पड़ रहा है।

chaitanya

2008 और 2016 में दो खिताबों के साथ इस आयोजन में सबसे सफल राष्ट्र उत्तर कोरिया वहां नहीं है, जबकि दक्षिण कोरिया के उनके पड़ोसी, जिन्होंने 2010 में खिताब जीता था, वे भी द्विवार्षिक आयोजन से गायब हैं।

2022 का कार्यक्रम पहले 2020 में भारत में आयोजित होने वाला था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था।

2022 फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 11 से 30 अक्टूबर से तीन स्थानों पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें भुवनेश्वर में कलिंग स्टेडियम, पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, मडगांव, गोवा और डॉ डी वाई पाटिल स्टेडियम, नवी मुंबई शामिल हैं।

टूर्नामेंट के ग्रुप :

तिथियां: 11-30 अक्टूबर, 2022

ग्रुप ए: भारत, यूएसए, मोरक्को और ब्राजील।

ग्रुप बी: जर्मनी, नाइजीरिया, चिली और न्यूजीलैंड।

ग्रुप सी: स्पेन, कोलंबिया, मैक्सिको और चीन।

ग्रुप डी: जापान, तंजानिया, कनाडा और फ्रांस।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम