पांचवां टेस्ट : पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 241/6, हेड ने जड़ा शतक

होबार्ट, 14 जनवरी (आईएएनएस)। ट्रेविस हेड (101) के शानदार शतक और कैमरन ग्रीन (74) के अर्धशतक की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां होबार्ट में पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के पहले दिन बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 241/6 रन बना लिए हैं।
 | 
पांचवां टेस्ट : पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 241/6, हेड ने जड़ा शतक होबार्ट, 14 जनवरी (आईएएनएस)। ट्रेविस हेड (101) के शानदार शतक और कैमरन ग्रीन (74) के अर्धशतक की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां होबार्ट में पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के पहले दिन बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 241/6 रन बना लिए हैं।

हेड और ग्रीन के बीच 121 रनों की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को होबार्ट में डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन ही मुश्किल शुरुआत से उबरने में मदद की।

डेविड वार्नर (0), उस्मान ख्वाजा (6) और स्टीव स्मिथ (0) के आउट होने के साथ पहले घंटे में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 12 रन था। इस दौरान ओली रॉबिन्सन के खाते में दो और ब्रॉड के खाते में एक विकेट था।

Bansal Saree

हेड के आने से पहले मेजबान टीम मुश्किल में थी। हालांकि, मार्नस लाबुस्चागने (44) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद, हेड ने अगली 43 गेंदों में 53 रन जोड़कर इंग्लैंड पर जल्दी से दबाव बनाना शुरू कर दिया।

इसके बाद, ग्रीन और हेड ने ऑस्ट्रेलिया को बिना किसी नुकसान के साथ रन जोड़ते चले गए।

दोनों ने स्कोरबोर्ड चलाना जारी रखा। हेड पूरी तरह से नियंत्रण में थे और उन्होंने इस दौरान 54 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

इसके बाद, दोनों ने मिलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई और इस बीच 100 से अधिक रनों की साझेदारी भी कर ली। ग्रीन ने इसके तुरंत बाद अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

Devi Maa

चाय के समय तक हेड के आउट होने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया बेहतर स्थिति में पहुंच गया था। ब्रेक के बाद, मार्क वुड की गेंद पर ग्रीन 74 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद, बारिश ने खेल को बाधित कर दिया, जिससे एलेक्स कैरी और मिशेल स्टार्क नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया 59.3 ओवरो में 241/6 (ट्रेविस हेड 101, कैमरून ग्रीन 74, स्टुअर्ट ब्रॉड 2-48)।

--आईएएनएस

आरजे/आरजेएस