नॉटिंघम टी20 : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 31 रनों से दी शिकस्त

नॉटिंघम, 17 जुलाई (आईएएनएस)। कप्तान बाबर आजम (85) और मोहम्मद रिजवान (63) रनों की शानदार पारी के दम पर पाकिस्तान ने यहां ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 31 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।
 | 
नॉटिंघम टी20 : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 31 रनों से दी शिकस्त नॉटिंघम, 17 जुलाई (आईएएनएस)। कप्तान बाबर आजम (85) और मोहम्मद रिजवान (63) रनों की शानदार पारी के दम पर पाकिस्तान ने यहां ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 31 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर के 49 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 85 तथा रिजवान के 41 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के के सहारे 63 रनों के दम पर 20 ओवर में छह विकेट पर 232 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Bansal Saree

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम लियाम लिविंगस्टोन के 43 गेंदों पर छह चौकों और नौ छक्कों की मदद से 103 रनों के बावजूद 19.2 ओवर में 201 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी और शादाब खान ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि इमाद वसीम, मोहम्मद हसनेन और हैरिस रोफ को एक-एक विकेट मिला।

Devi Maa Dental

इंग्लैंड की तरफ से लिविंगस्टन ने बेहतरीन पारी खेली और उन्होंने इसके साथ ही इंग्लैंड के लिए टी20 में सबसे तेज शतक जड़ा। लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका जिसके कारण इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड की पारी में लिविंगस्टोन के अलावा जैसन रॉय ने 32, कप्तान इयोन मोर्गन ने 16 और डेविड विली ने 16 रन बनाए।

इससे पहले, पाकिस्तान की ओर से बाबर और रिजवान ने मिलकर पहले विकेट के लिए 150 रनों की बड़ी साझेदारी कर टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

पाकिस्तान की पारी में इन दो बल्लेबाजों के अलावा फखर जमान ने 26, मोहम्मद हाफीज ने 24 और सोहेब मकसूद ने 19 रनों का योगदान दिया।

इंग्लैंड की तरफ से टॉम करेन ने दो विकेट लिए जबकि डेविड विली, लुइस ग्रेगोरी और साकिब महमूद को एक-एक विकेट मिला।

--आईएएनएस

एसकेबी/आरएचए