धोनी की नियुक्ति अनुभव और दबाव झेलने की मानसिकता के कारण हुई : गंभीर

मुंबई, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी की टी20 विश्व कप टीम में मेंटर के तौर पर नियुक्ति उनके अनुभव और दबाव झेलने की मानसिकता के कारण हुई है।
 | 
धोनी की नियुक्ति अनुभव और दबाव झेलने की मानसिकता के कारण हुई : गंभीर मुंबई, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी की टी20 विश्व कप टीम में मेंटर के तौर पर नियुक्ति उनके अनुभव और दबाव झेलने की मानसिकता के कारण हुई है।

उन्होंने साथ ही कहा कि टीम के युवा खिलाड़ियों को धोनी के अनुभव का फायदा मिलेगा क्योंकि वह दबाव भरी स्थिति को संभालना जानते हैं।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बुधवार को धोनी को टी20 विश्व कप के लिए भारत का मेंटर नियुक्त किया था।

गंभीर ने कहा, मुझे यकीन है कि धोनी की भूमिका परिभाषित है क्योंकि आपके पास मुख्य कोच, सहायक कोच और गेंदबाजी कोच हैं। मुझे यकीन है कि विराट कोहली या रवि शास्त्री से कुछ ऐसा होना चाहिए जो वे चाहते हैं कि उनके पास पहले से ही क्या है क्योंकि भारत टी20 क्रिकेट में बहुत सफल रहा है।

Bansal Saree

उन्होंने कहा, अगर भारत ने टी20 क्रिकेट में संघर्ष किया होता, तो उन्हें बाहर से किसी को लाना पड़ सकता था, लेकिन धोनी का अनुभव और उन संकटपूर्ण खेलों में दबाव को संभालने की उनकी मानसिकता एक कारण हो सकता है कि उन्होंने उन्हें एक संरक्षक के रूप में प्राप्त किया है।

--आईएएनएस

एसकेबी