दासुन शनाका टी 20 विश्व कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय श्रीलंकाई टीम का नेतृत्व करेंगे (लीड-1)

कोलंबो, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। दासुन शनाका इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय श्रीलंकाई टीम का नेतृत्व करेंगे। श्रीलंका अपने अभियान की शुरूआत 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ पहले दौर के ग्रुप ए में अबू धाबी में करेगा।
 | 
दासुन शनाका टी 20 विश्व कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय श्रीलंकाई टीम का नेतृत्व करेंगे (लीड-1) कोलंबो, 12 सितम्बर (आईएएनएस)। दासुन शनाका इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय श्रीलंकाई टीम का नेतृत्व करेंगे। श्रीलंका अपने अभियान की शुरूआत 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ पहले दौर के ग्रुप ए में अबू धाबी में करेगा।

स्कावड में निरोशन डिकवेला, कुसल मेंडिस और दनुष्का गुणथिलाका का नाम शामिल नहीं था, जिन्हें जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर कोविड -19 प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। चोट के बाद कुसल परेरा की वापसी से परेरा की गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग कर रहे मिनोड भानुका का भी नाम शामिल नहीं किया गया।

Bansal Saree

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 21 वर्षीय ऑफ स्पिनर महेश थेक्षाना को शामिल किया गया है। युवा खिलाड़ी ने इस सप्ताह की शुरूआत में अपने वनडे डेब्यू में चार विकेट लिए थे। टीम में शामिल अन्य स्पिनरों में बाएं हाथ के प्रवीण जयविक्रेमा हैं, जिन्होंने इस साल की शुरूआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, और वानिंदु हसरंगा का नाम शामिल है।

जयविक्रेमा टीम में एकमात्र अनकैप्ड सदस्य हैं, लेकिन उन्हें अन्य प्रारूपों में उनके शानदार प्रदर्शन के आधार पर शामिल किया गया है। उन्होंने अप्रैल में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार टेस्ट डेब्यू किया था, उन्होंने मैच में 11 विकेट लिए थे। उन्होंने अब तक पांच वनडे खेले हैं और पांच विकेट लिए हैं।

Devi Maa Dental

तेज गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व अनुभवी सीमर नुवान प्रदीप और ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने के साथ दुष्मंथा चमीरा करेंगे।

श्रीलंका को टी20 विश्व कप से पहले 7 और 9 अक्टूबर को ओमान के खिलाफ दो टी20 मैचों में हिस्सा लेने के लिए 3 अक्टूबर को ओमान के लिए रवाना होना है।

श्रीलंका अपना टी20 विश्व कप अभियान शुरू करने से पहले 12 और 14 अक्टूबर को आईसीसी द्वारा आयोजित विश्व कप के दो अभ्यास मैच भी खेलेगा।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, हम विश्व कप में अधिक से अधिक मैच खेलना चाहते हैं, इसी तरह की परिस्थितियों में टीम यूएई में अनुभव करेगी। ओमान के खिलाफ खेल और आईसीसी के दो अभ्यास मैच हमें इस अवसर की अनुमति देंगे।

लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय और पुलिना थरंगा को चार रिजर्वों के रुप में नामित किया है।

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है: दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, कुसल जनीथ परेरा, दिनेश चांदीमल, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, कामिन्दु मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, नुवान प्रदीप, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रे, प्रवीण जयविक्रे दीक्षाना।

रिजर्व- लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय, पुलिना थरंगा।

--आईएएनएस

आरएसके/आरजेएस