डोप टेस्ट में विफल रहने पर केन्या के स्पिरिंटर किशोइयान पर चार वर्ष का प्रतिबंध

नैरोबी, 15 जुलाई (आईएएनएस)। दो बार ओलंपिक में भाग ले चुके केन्या के स्पिरिंटर अल्फास किशोइयान पर डोप टेस्ट में विफल रहने पर केन्या की डोपिंग रोधी एजेंसी (एडीएके) ने चार वर्ष का प्रतिबंध लगाया गया है।
 | 
डोप टेस्ट में विफल रहने पर केन्या के स्पिरिंटर किशोइयान पर चार वर्ष का प्रतिबंध नैरोबी, 15 जुलाई (आईएएनएस)। दो बार ओलंपिक में भाग ले चुके केन्या के स्पिरिंटर अल्फास किशोइयान पर डोप टेस्ट में विफल रहने पर केन्या की डोपिंग रोधी एजेंसी (एडीएके) ने चार वर्ष का प्रतिबंध लगाया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 26 वर्षीय किशइयान जो दो बार अफ्रीकन चैंपियनशिप में रजत पदक जीत चुके हैं तथा जिन्होंने 2015 बीजिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था । वह चार साल का प्रतिबंध पूरा करने के बाद 28 जुलाई 2024 को दोबारा किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने के योग्य होंगे क्योंकि उनका प्ररारंभिक निलंबन 28 जुलाई 2020 को शुरू हुआ था।

Bansal Saree

पूर्व यूथ ओलंपिक और वर्ल्ड यूथ मेडेलिस्ट पर उस वक्त आरोप लगा जब उनका यूरिन ए सैंपल लिया गया जो छह मार्च 2020 को पॉजिटिव आया। सैंपल 2019 दोहा विश्व चैंपियनशिप के दौरान लिया गया था।

किशोइयान उस वक्त चर्चा में आए जब उन्होंने 2010 यूथ ओलंपिक खेलों में 400 मीटर में 47.24 का स्कोर कर कांस्य जीता। इसके बाद उन्होंने 2011 अफ्रीका जूनियर चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता।

Devi Maa Dental

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस