ट्रांसजेंडर भारोत्तोलक को न्यूजीलैंड ने दिया पूरा समर्थन

टोक्यो, 18 जुलाई (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड ओलंपिक समिति के संचार निदेशक एशले एबॉट ने कहा है कि वे ट्रांसजेंडर भारोत्तोलक लॉरेल हबर्ड को ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाली पहली ट्रांसजेंडर एथलीट बनने में पूरा समर्थन करेंगे।
 | 
ट्रांसजेंडर भारोत्तोलक को न्यूजीलैंड ने दिया पूरा समर्थन टोक्यो, 18 जुलाई (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड ओलंपिक समिति के संचार निदेशक एशले एबॉट ने कहा है कि वे ट्रांसजेंडर भारोत्तोलक लॉरेल हबर्ड को ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाली पहली ट्रांसजेंडर एथलीट बनने में पूरा समर्थन करेंगे।

न्यूजीलैंड ने टोक्यो में आगामी ओलंपिक के लिए हबर्ड को अपनी महिला भारोत्तोलन रोस्टर में नामित किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 43 वर्षीय 87 किग्रा वर्ग में महिलाओं की श्रेणी में प्रतिस्पर्धा करेंगी।

Bansal Saree

एबट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम लॉरेल के साथ वास्तव में निकटता से काम कर रहे हैं, जैसा कि हम किसी भी एथलीट के साथ करते हैं। हम उसके साथ काम करना जारी रखेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि उसे हर समय समर्थन मिले।

हबर्ड ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने के योग्य हो गईं जब 2015 में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने अपने नियमों को बदल दिया, जिससे ट्रांसजेंडर एथलीटों को एक महिला के रूप में प्रतिस्पर्धा करने की इजाजत मिली। बशर्ते उनके टेस्टोस्टेरोन का स्तर उनकी पहली प्रतियोगिता से कम से कम 12 महीने पहले एक निश्चित सीमा से नीचे हो।

Devi Maa Dental

हूबार्ड ने जून में एक बयान में कहा, इतने सारे न्यूजीलैंडवासियों द्वारा मुझे जो दया और समर्थन दिया गया है, उसके लिए मैं आभारी और विनम्र हूं।

--आईएएनएस

जेएनएस