चोट ने बढ़ाई न्यूजीलैंड टीम की चिंता

ऑकलैंड, 10 मई (आईएएनएस)। इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरने से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को बल्लेबाज हेनरी निकोल्स के रूप में बड़ा झटका लगा, जो चोट के कारण पूरे दौरे से बाहर हो सकते हैं।
 | 
चोट ने बढ़ाई न्यूजीलैंड टीम की चिंता ऑकलैंड, 10 मई (आईएएनएस)। इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरने से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को बल्लेबाज हेनरी निकोल्स के रूप में बड़ा झटका लगा, जो चोट के कारण पूरे दौरे से बाहर हो सकते हैं।

कीवी के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने खुलासा किया कि माउंट माउंगानुई में कैंप में 30 वर्षीय खिलाड़ी को बल्लेबाजी करते समय चोट लगी थी। सोमवार को चल रहे अभ्यास के बाद उनका स्कैन किया गया।

2 जून से लॉर्डस में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 10 जून से ट्रेंट ब्रिज में होगा, जबकि अंतिम टेस्ट 23 जून से लीड्स के हेडिंग्ले में होगा।

krishna hospital

स्टीड ने कहा, निकोल्स को चोट लगने के बाद मंगलवार को एमआरआई स्कैन किया गया। इसलिए हम इसके बाद और अधिक जानेंगे कि हालात क्या हैं और अगले 24 से 48 घंटे में हमें पता चलेगा कि यह चोट कितनी गंभीर है।

निकोल्स न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में रहे हैं, जिन्होंने 46 टेस्ट में आठ शतकों के साथ 40.38 के औसत से रन बनाए हैं।

आईसीसी वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के मौजूदा चक्र में मध्य क्रम के बल्लेबाज के छह मैचों में 280 रन हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है जो न्यूजीलैंड की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया टेस्ट श्रृंखला में आया था।

डब्ल्यूटीसी का पिछला सीजन न्यूजीलैंड ने जीता था। निकोल्स 11 मैचों में 39.46 की औसत से 592 रन के साथ अपनी टीम के लिए तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे थे।

वर्तमान में, मेजबान इंग्लैंड 12.50 अंक के साथ डब्ल्यूटीसी तालिका में सबसे नीचे है, जबकि न्यूजीलैंड 38.88 अंक के साथ छठे स्थान पर है।

यह सीरीज इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट के लिए नए युग की शुरुआत होगी, जिसमें बेन स्टोक्स टेस्ट कप्तान के रूप में अपना पहला कार्यभार संभाल रहे हैं।

--आईएएनएस

आरजे/एसकेपी