गेल को ओपनिंग में बल्लेबाजी करनी चाहिए : गंभीर

मुंबई, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर का मानना है कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपनी टीम पंजाब किंग्स के लिए ओपनिंग में बल्लेबाजी करनी चाहिए।
 | 
गेल को ओपनिंग में बल्लेबाजी करनी चाहिए : गंभीर मुंबई, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर का मानना है कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपनी टीम पंजाब किंग्स के लिए ओपनिंग में बल्लेबाजी करनी चाहिए।

उन्होंने साथ ही कहा कि गेल को तीसरे नंबर पर खेलाना समझ से परे होगा।

गंभीर ने कहा, गेल को ओपनिंग करनी चाहिए। अगर गेल आपकी टीम में हैं तो आप क्यों उन्हें नंबर-3 पर खेलाना चाहते हैं। उन्हें तीसरे नंबर पर खेलाने का कोई मतलब नहीं है। विंडीज और पंजाब किंग्स ने ऐसा किया। मुझे नहीं पता इन्होंने ऐसा क्यों किया।

Bansal Saree

उन्होंने कहा, अगर गेल एकादश में शामिल हैं तो उन्हें ओपनर के तौर पर आना चाहिए क्योंकि वह गेंद बर्बाद नहीं करते हैं। नंबर-3 पर उन्हें ओपनिंग की तुलना में सिंगल लेने पड़ते हैं।

गंभीर ने महसूस किया कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद बल्लेबाजी करने के दौरान जल्दी से रन बनाना मुश्किल हो रहा है।

उन्होंने कहा, धोनी ऐसे खिलाड़ी हैं जो चौथे या पांचवें नंबर पर उतरते हैं। लेकिन हमने पहले चरण में देखा कि वह छठे या सातवें स्थान पर उतर रहे थे। ऐसा भी समय आया जब उन्होंने सैम करेन को खुद से पहले उतारा। इसके पीछे कारण यह है कि वह शायद एक मेंटर और विकेटकीपर के तौर पर ढलने की कोशिश कर रहे हैं, जो टीम का नेतृत्व और विकेटकीपिंग कर सके।

Devi Maa Dental

गंभीर ने कहा, धोनी के लिए मुश्किल हो रही है क्योंकि एक बार आपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना छोड़ा तो आईपीएल काफी कठिन टूर्नामेंट हो जाता है। आईपीएल में आपको शीर्ष क्वालिटी के गेंदबाजों का सामना करना होता है।

--आईएएनएस

एसकेबी