कोहली आगामी मैचों में अपनी बल्लेबाजी को और बेहतर बना सकते हैं : डु प्लेसिस

मुंबई, 14 मई (आईएएनएस)। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने महसूस किया कि विराट कोहली अभी अपने फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन आने वाले मैचों में वे और बेहतर कर सकते हैं।
 | 
कोहली आगामी मैचों में अपनी बल्लेबाजी को और बेहतर बना सकते हैं : डु प्लेसिस मुंबई, 14 मई (आईएएनएस)। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने महसूस किया कि विराट कोहली अभी अपने फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन आने वाले मैचों में वे और बेहतर कर सकते हैं।

कोहली ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में पंजाब किंग्स द्वारा आरसीबी की 54 रनों की हार में सिर्फ 20 रनों का योगदान दिया, जिसमें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने क्रीज पर 14 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया। जबकि समय की आवश्यकता एक लंबी और जिम्मेदार पारी खेलने की थी, यह देखते हुए कि आरसीबी 209 के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी। कोहली और कप्तान डु प्लेसिस ने जल्दी विकेट गंवा दिया, जिससे बल्लेबाजों पर बहुत अधिक दबाव पड़ा और वे ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए।

krishna hospital

यह आरसीबी के लिए एक बड़ा झटका था, जो अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में शामिल है। टीम वर्तमान में अंक तालिका में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

डु प्लेसिस ने कहा, पंजाब किंग्स ने अच्छा स्कोर बनाया। जाहिर तौर पर जॉनी बेयरस्टो ने जिस तरह से पारी की शुरुआत की, इससे हमारे गेंदबाजों को दबाव में डाला। मैंने सोचा हम टीम को 200 तक नहीं पहुंचने देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

उन्होंने आगे कहा कि, जब आप इस तरह के लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको क्रीज पर बने रहने की जरूरत होती है।

इस सीजन में विराट के अभियान के बारे में बोलते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी ने कहा, जब आप तेजी में खेलते हैं तो आपको अपने विकेट पर भी ध्यान देना होता है, लेकिन ऐसा नहीं हो पाता है क्योंकि लक्ष्य बड़ा है। बल्लेबाजों पर दबाव रहता है, जिससे वे तेजी से आक्रामकता दिखाते हैं और अपना विकेट खो देते हैं।

डु प्लेसिस ने कहा कि, विराट ने अच्छे शॉट खेले और जाहिर तौर पर आप चाहेंगे कि वह किक करें। लेकिन मुझे लगता है कि वे आगे के मैचों में और बेहतर कर सकते हैं।

आरसीबी के कप्तान ने स्वीकार किया है कि पंजाब के खिलाफ उनकी टीम के लिए यह शानदार प्रदर्शन नहीं था। टीम ने जल्दी से अपने विकेट गंवा दिए। हालांकि, पाटीदार और मैक्सवेल ने पारी को संभाला, लेकिन वह भी ज्यादा देर कर टिक नहीं पाए, जिस वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम