कोलंबो वनडे : सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत (प्रीव्यू)

कोलंबो, 19 जुलाई (आईएएनएस)। श्रीलंका को पहले वनडे मुकाबले में परास्त कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम मंगलवार को यहां होने वाले दूसरे मुकाबले में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी।
 | 
कोलंबो वनडे : सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत (प्रीव्यू) कोलंबो, 19 जुलाई (आईएएनएस)। श्रीलंका को पहले वनडे मुकाबले में परास्त कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम मंगलवार को यहां होने वाले दूसरे मुकाबले में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी।

भारतीय टीम शिखर धवन के नेतृत्व में इस सीरीज में उतरी है। धवन पहली बार टीम की कमान संभाल रहे हैं और उन्होंने पहले मैच में जीत के साथ शुरूआत की है। धवन ने पहले मैच में नाबाद 86 रन बनाए और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

Bansal Saree

ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान खराब प्रदर्शन के बाद कुछ समय के लिए टीम से बाहर रहे पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन तरीके से वापसी की और पहले वनडे में 24 गेंदों पर 43 रन बनाकर टीम को मजबूत शुरूआत दिलाई।

इनके अलावा पहले मैच से वनडे में डेब्यू करने वाले बल्लेबाज ईशान किशन ने 42 गेंदों पर 59 रनों का स्कोर कर टीम इंडिया की जीत की नींव रखी।

Devi Maa Dental

भारतीय युवा बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के अलावा स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी शानदार प्रदर्शन किया। इन दोनों गेंदबाजों ने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला था और इनके प्रदर्शन को लेकर संशय बना हुआ था।

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने 48 रन और चहल ने 52 रन देकर दो-दो विकेट लिए। श्रीलंका एक समय बड़े स्कोर की और बढ़ रही थी और उसने 16 ओवर में एक विकेट पर 85 रन बनाए थे लेकिन कुलदीप ने उसे दो झटके देकर मैच भारत की ओर मोड़ा।

एक तथ्य यह भी है कि पिच सूखी थी जिससे स्पिनरों को मदद मिल रही थी। टीम के कप्तान धवन ने भी जीत के लिए स्पिनरों को श्रेय दिया था।

दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम जो चोट तथा निलंबन के कारण अपने शीर्ष खिलाड़ियों के बिना खेलने उतरी वह प्रदर्शन करने में नाकाम रही और उसकी कोशिश वापसी करने पर होगी।

--आईएएनएस

एसकेबी/एएनएम