ओलंपिक में जोकोविच, सितसिपास, ओसाका और बार्टी पर होगी नजर

लंदन, 18 जुलाई (आईएएनएस)। कई हाई प्रोफाईल टेनिस खिलाड़ियों के हटने के बाद संशोधित सूची में विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच, स्टेफानोस सितसिपास, एलेक्सजांद्रे ज्वेरेव और डेनिल मेदवेदेव के नाम शामिल हैं और इन खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी।
 | 
ओलंपिक में जोकोविच, सितसिपास, ओसाका और बार्टी पर होगी नजर लंदन, 18 जुलाई (आईएएनएस)। कई हाई प्रोफाईल टेनिस खिलाड़ियों के हटने के बाद संशोधित सूची में विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच, स्टेफानोस सितसिपास, एलेक्सजांद्रे ज्वेरेव और डेनिल मेदवेदेव के नाम शामिल हैं और इन खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी।

जोकोविच के हाथों फ्रेंच ओपन के फाइनल में हार चुके सितसिपास अपने ओलंपिक डेब्यू को यादगार बनाना चाहेंगे जबकि विश्व के नंबर-1 रूस के मेदवेदेव का भी यह पहला ओलंपिक होगा।

Bansal Saree

इनके अलावा पुरुषों में दो बारे के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ग्रेट ब्रिटेन के एंडी मरे, जर्मनी के ज्वेरेव और अर्जेटीना के डिएगो श्वार्टज्मैन भी अपनी-अपनी चुनौती पेश करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनोर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण ओलंपिक से हट गए हैं।

2012 लंदन और 2016 रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीत चुके एंडी मरे पुरुष और युगल वर्ग में अपने चौथे ओलंपिक में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

Devi Maa Dental

इससे पहले, स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर, स्पेन के राफेल नडाल, स्टांइसलास वावरिंका, डॉमिनिक थीम, डेनिस शापोवालोव, निक किर्गियोस, डेविड गोफिन, मिलोस राउोनिक, वासेक पोसपिसिल और डान इवांस ने ओलंपिक से नाम वापस ले लिया था।

इन बड़े खिलाड़ियों के ओलंपिक से नाम वापस लेने से सबसे ज्यादा फायदा भारत के सुमित नागल को हुआ जिन्होंने टोक्यो के लिए क्वालीफाई कर लिया।

महिला वर्ग में विंबलडन चैंपियन एश्ले बार्टी, ऑस्ट्रेलिया ओपन की विजेता नाओमी ओसाका और फ्रेंच ओपन चैंपियन चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजकिकोवा पर सभी की नजरें होंगी।

महिलाओं में सेरेना विलियम्स, विक्टोरिया अजारेंका, एंगेलिक्वे केरबेर, सिमोना हालेप और बियांका आंद्रेस्कू जैसे खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक से हटने का फैसला किया था।

ओलंपिक में टेनिस इवेंट 24 जुलाई से एक अगस्त तक चलेगा।

--आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस